भूमि विवाद के चलते की गई प्रापर्टी डीलर की हत्या, पांच गिरफ्तार

पनकी में रतनपुर चौकी के पास 3

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 02:20 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 02:20 AM (IST)
भूमि विवाद के चलते की गई प्रापर्टी डीलर की हत्या, पांच गिरफ्तार
भूमि विवाद के चलते की गई प्रापर्टी डीलर की हत्या, पांच गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कानपुर: पनकी में रतनपुर चौकी के पास 38 वर्षीय प्रापर्टी डीलर व भाजपा कार्यकर्ता अजय तिवारी उर्फ दीपू की हत्या दबंगों ने प्रापर्टी विवाद के चलते की थी। सोमवार तड़के पुलिस ने नामजद तीनों आरोपितों समेत पांच हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया। दो की तलाश की जा रही है। इससे पूर्व लापरवाही बरतने के कारण डीसीपी पश्चिम ने चौकी प्रभारी व दो सिपाहियों को निलंबित किया था।

एलआइजी रतनपुर कालोनी निवासी अजय के पिता शिवानंद तिवारी ने 16 अक्टूबर की सुबह मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने बताया था कि बेटा अजय उर्फ दीपू भाजपा का कार्यकर्ता था और प्रापर्टी डीलिग का काम करता था। दशहरा मेला देखने के लिए वह शुक्रवार शाम घर से निकला था। रात करीब साढ़े 10 बजे रतनपुर चौकी के पास केसा चौराहे के सामने इलाके के दबंग धर्मेंद्र सिंह, दीपू भदौरिया, सुनील चतुर्वेदी व उसके चार अन्य साथियों ने अजय को रोककर बेरहमी से पीटा। इससे उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने मारपीट, बलवा और हत्या की रिपोर्ट दर्ज की थी। रविवार को अजय के स्वजन ने पुलिस पर लापरवाही व आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया था और शव का अंतिम संस्कार करने से इन्कार कर दिया था। डीसीपी व राज्यमंत्री ने उन्हें शांत कराया था। साथ ही चौकी प्रभारी और दो हेड कांस्टेबल रामपाल व विमलेश को निलंबित कर दिया था।

डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि सोमवार तड़के पांच आरोपितों ईडब्ल्यूएस कालोनी निवासी धर्मेंद्र सिंह, सुनील चतुर्वेदी, रतनपुर कालोनी निवासी दीपू भदौरिया, संतोष पांडेय व मक्कू ठाकुर को सचेंडी में गुरू का टीला से गिरफ्तार कर लिया गया। धर्मेंद्र के खिलाफ पहले से मुकदमे हैं। आरोपितों ने बताया कि उनका अजय तिवारी से एक प्रापर्टी (भूमि) को लेकर विवाद चल रहा था। दशहरे की रात अजय को रोककर उन्होंने धमकाया। अजय ने विरोध किया तो उसे मौके पर ही गिराकर पीटा। जब देखा कि अजय लहूलुहान होकर बेहोश हो गया है तो वहां से भाग निकले। इसके बाद पेशबंदी के लिए उन्होंने चौकी पहुंचकर अजय पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी।

chat bot
आपका साथी