प्राइवेट वैक्सीन की पहली डोज तो लग गई, अब दूसरी कैसे लगवाएं... इस समस्या से गुजर रहे बुजुर्ग

पनकी निवासी अजय अवस्थी पत्नी संग कई दिनों से वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए परेशान है। पुत्र ईशान अवस्थी ने बताया कि माता-पिता को वैक्सीन शुरुआती दिनों में नारायणा हॉस्पिटल में जाकर लगवाई थी। उसके कुछ दिन बाद से ही प्राइवेट सेंटरों से वैक्सीन वापस ले ली गई

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:45 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:45 PM (IST)
प्राइवेट वैक्सीन की पहली डोज तो लग गई, अब दूसरी कैसे लगवाएं... इस समस्या से गुजर रहे बुजुर्ग
ज्यादातर सेंटरों पर दूसरी डोज एक नहीं होने के चलते लौटना पड़ रहा है

कानपुर, जेएनएन। कोविड संक्रमण से बचाव के लिए चल रहे वैक्सीनेशन को गति देने की बात प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभााग के आला अधिकारी कर रहे हैं। परंतु प्रथम डोज ले चुके ज्यादातर वरिष्ठ नागरिक इन दिनों दूसरी डोज के लिए सेंटरों पर भटक रहे हैं। युवाओं के वैक्सीनेशन के कारण कई सेंटरों पर प्रथम डोज लेने के बाद दूसरी डोज के लिए पहुंच रहे लोगों को सिर्फ तारीख मिल रही है।

उस्मानपुर स्थित वैक्सीन सेंटर पर दूसरी डोज के लिए पहुंचे दबौली के श्याम बाबू ने बताया कि वे पत्नी रमा संग पिछले कई दिनों से दूसरी डोज के लिए भटक रहे हैं। उन्होंने पहला डोज कोविडशील्ड का जागेश्वर अस्पताल से लगवाया थी। दूसरे डोज के लिए पहुंचने पर वैक्सीन नहीं होने की बात कहकर लौटा दिया गया। पड़ोसी द्वारा उस्मानपुर के सेंटर पर वैक्सीन लगने की जानकारी प्राप्त हुई इसलिए आया। भीड़ देखकर आज वैक्सीन लग पाने की उम्मीद कम दिख रही है। चाचा नेहरू सेंटर पर वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे घंटाघर के देवीदयाल ने बताया कि दो सप्ताह से कोविडशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए परेशान हूं। ज्यादातर सेंटरों पर दूसरी डोज एक नहीं होने के चलते लौटना पड़ रहा है।

पनकी निवासी अजय अवस्थी पत्नी संग कई दिनों से वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए परेशान है। पुत्र ईशान अवस्थी ने बताया कि माता-पिता को वैक्सीन शुरुआती दिनों में नारायणा हॉस्पिटल में जाकर लगवाई थी। उसके कुछ दिन बाद से ही प्राइवेट सेंटरों से वैक्सीन वापस ले ली गई, जिसके कारण दूसरी डोज के लिए वे शहर के ज्यादातर सेंटर पर जा चुके हैं। हर जगह से उन्हेंं सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। उन्होंने बताया कि उनके जैसे सैकड़ों लोग ऐसे होंगे। जिन्होंने प्राइवेट वैक्सीन लगवाई होगी। उनका क्या होगा कुछ नहीं पता।

chat bot
आपका साथी