प्रधानाचार्य ने एक माह का वेतन राम मंदिर के लिए सौंपा

एक सरकारी विद्यालय के प्रधानाचार्य केशव नगर निवासी अंकुर दीक्षित ने अपनी एक माह का वेतन राम मंदिर के लिए दान दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 02:01 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 02:01 AM (IST)
प्रधानाचार्य ने एक माह का वेतन राम मंदिर के लिए सौंपा
प्रधानाचार्य ने एक माह का वेतन राम मंदिर के लिए सौंपा

जागरण संवाददाता, कानपुर : एक सरकारी विद्यालय के प्रधानाचार्य केशव नगर निवासी अंकुर दीक्षित ने अपना एक माह का वेतन 61,159 रुपये श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान में दिया।

उनके माता, पिता, पत्नी और दोनों पुत्रों ने अलग-अलग निधि समर्पित की। इसके अलावा 1100-1100 रुपये 14 पूर्वजों की पुण्यस्मृति में सौंपे। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक श्रीराम, प्रांत सह कार्यवाह भवानी भीख, बौद्धिक प्रमुख गौरांग, विभाग प्रचारक मनोज, जिला प्रचारक धनंजय रहे। वहीं कांग्रेस के सांसद रहे स्वर्गीय नरेश चंद्र चतुर्वेदी के पुत्र अरविद चतुर्वेदी ने भी सहयोग दिया। यूपी मोटर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के सदस्यों ने ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कार्यालय में अध्यक्ष सतीश गांधी, महामंत्री मनीष कटारिया के नेतृत्व में निधि की चेक प्रांत प्रचारक श्रीराम को सौंपी। उद्यमी एमएस अग्रवाल, मनोज अग्रवाल ने परिवार के साथ विभाग संघचालक डॉ. श्याम बाबू गुप्ता, विधान परिषद सदस्य सलिल विश्नोई को 21 लाख रुपये की चेक सौंपी।

पूर्व मंत्री कमल रानी वरुण की बेटी स्वप्निल ने 1.50 लाख रुपये दिए। पीपीएन कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. शिखा सिंह ने 1.25 लाख रुपये सौंपे। चौक सर्राफा के सूर्यप्रकाश वर्मा ने 1 लाख रुपये दिए। विहिप के प्रांतीय सहमंत्री दीनदयाल गौड़ के पुत्र ऋषभ गौड़ ने दादी की पुण्यतिथि पर 11,000 रुपये दिए। माधव नगर में विजयकांत त्रिपाठी ने पूर्वजों समेत परिवार के 38 सदस्यों की निधि दी। उद्यमी प्रकाश खड़वरकर ने परिवार के साथ अखिल भारतीय सह व्यवस्था प्रमुख अनिल ओक को निधि सौंपी। आनंदपुर निवासी अशर्फी जैन ने पुत्र, पुत्रवधू, पौत्री एवं पौत्र के साथ 1.21 लाख रुपये की राशि सौंपी। मंगला विहार प्रथम में ओमप्रकाश गुप्ता ने 51,000 रुपये की चेक सौंपी। यशोदा नगर में सिद्धनाथ पांडेय ने 1,00,000 की निधि बजरंग दल जिला संयोजक अमरनाथ को सौंपी।

chat bot
आपका साथी