President Kanpur Visit: प्रेसिडेंशियल ट्रेन से पहले 130 की स्पीड से दौड़ी ट्रायल ट्रेन, रूरा में कुछ देर रुकी

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 25 जून को प्रेसिडेंशियल ट्रेन से कानपुर आ रहे हैं। एक दिन रेल रूट पर ट्रेन का ट्रायल रन कराया गया। इस दौरान सभी स्टेशन व क्रासिंग पर रेलवे अफसरों के साथ जीआरपी आरपीएफ और पुलिस बल मुस्तैद रहा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:34 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:34 AM (IST)
President Kanpur Visit: प्रेसिडेंशियल ट्रेन से पहले 130 की स्पीड से दौड़ी ट्रायल ट्रेन, रूरा में कुछ देर रुकी
नई दिल्ली-लखनऊ रूट पर ट्रेन का ट्रायल रन।

कानपुर, जेएनएन। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के कानपुर आगमन को लेकर तैयारियां अंतिम चरण पर है। इसी क्रम में प्रेसिडेंशियल ट्रेन का रूट परीक्षण गुरुवार की सुबह किया गया। नई दिल्ली से चली ट्रेन सुबह वाया टूंडला-इटावा-फफूंद-कंचौसी, झींझक होते हुए कानपुर की ओर बढ़ रही है। 130 किमी की रफ्तार से चल रही यह ट्रेन रूरा स्टशन पर भी कुछ देर के लिए रुकी। इसके बाद फिर कानपुर के लिए आगे बढ़ गई। इस दौरान सभी रेलवे स्टेशन, हाल्ट स्टेशन और क्रासिंग पर रेलवे अधिकारी, आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस के अधिकारी मुस्तैद दिखाई दिए।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 25 जून की शाम प्रेसिडेंशियल ट्रेन से कानपुर आ रहे हैं, यहां से वह अपने पैतृक गांव परौंख झींझक कानपुर देहात जाएंगे। उनके आगमन को लेकर पुलिस और प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन और झींझक स्टेशन पर भी सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त कर लिए गए हैं। आसपास जिलों के स्टेशन पर भी अलर्ट कर दिया गया है। राष्ट्रपति स्पेशल सैलून दिल्ली वाया टूंडला-इटावा-फफूंद-कंचौसी, झींझक होते हुए कानपुर पहुंचेगी।

एक दिन पहले गुरुवार को स्पेशल सैलून के रूट का परीक्षण नई दिल्ली-लखनऊ स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस से किया गया। यह ट्रेन 130 किमी की गति से गुजरी। रूट पर पड़ने वाले रेलवे स्टेशन अछल्दा, न्यू अछल्दा, कंचौसी, न्यू कंचौसी, फफूंद व पाता समेत सभी क्रासिंग और स्टेशनों पर पुलिस व रेलवे प्रशासन का पहरा रहेगा। यह ट्रेन कंचौसी रेलवे स्टेशन पर सुबह करीब 10.25 बजे पहुंची। ट्रेन का ठहराव औरैया सीमा के किसी स्टेशन पर नहीं था, कुछ देर के लिए ट्रेन रूरा स्टेशन पर रुकी और फिर कानपुर के लिए रवाना हो गई। अछल्दा रेलवे स्टेशन पर एसडीएम राशिद अली के साथ नायब तहसीलदार अभिनव वर्मा पहुंचे थे। स्टेशनों पर छोटी-बड़ी सारी कमियों को दूर करने में उत्तर मध्य रेलवे की टीम लगी है।

chat bot
आपका साथी