राष्ट्रपति के कानपुर दौरे के कारण आज डायवर्ट रहेगा यातायात, कई ट्रेनों के प्लेटफार्म में भी फेरबदल

President Kanpur Visit पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया कि राष्ट्रपति की विशेष ट्रेन सेंट्रल रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म पर आएगी। शुक्रवार दोपहर दो बजे से लेकर रात्रि नौ बजे तक किसी भी प्रकार का आवागमन इस प्लेटफार्म पर नहीं होगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:05 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:05 PM (IST)
राष्ट्रपति के कानपुर दौरे के कारण आज डायवर्ट रहेगा यातायात, कई ट्रेनों के प्लेटफार्म में भी फेरबदल
कानपुर का यातायात राष्ट्रपति के आगमन के कारण प्रभावित रहेगा।

कानपुर, जेएनएन। President Kanpur Visit राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के दौरे के चलते शुक्रवार को रेल और सड़क मार्ग प्रभावित रहेंगे। यदि आपको आज यात्रा पर जाना है तो, यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। कमिश्नरेट पुलिस ने सुरक्षा की जो तैयारियां की हैं, उनमें यह भी ख्याल रखा गया है कि आम आदमी को अधिक परेशानी का सामना न करना पड़े। 

यह भी पढ़ें: आज शहर पहुंचेंगे राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द, यहां जानें; मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया कि राष्ट्रपति की विशेष ट्रेन सेंट्रल रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म पर आएगी। शुक्रवार दोपहर दो बजे से लेकर रात्रि नौ बजे तक किसी भी प्रकार का आवागमन इस प्लेटफार्म पर नहीं होगा। इसकी जिम्मेदारी डीसीपी ट्रैफिक बीबीजीटीएस मूर्ति को सौंपी गई है। यात्रियों को सिटी साइड घंटाघर होकर प्लेटफार्म तक आना होगा। किसी भी परेशानी होने पर यात्री  लैंडलाइन नंबर पर 05122326826 संपर्क कर सकते हैं। कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के कैंट की तरफ के सभी मुख्य द्वार गेट नंबर 1, 2, 3 व 4 से आवागमन बन्द रहेगा। कई ट्रेनों के प्लेटफार्म भी बदले गए हैं। 

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति की सुरक्षा के चलते बदली गई ट्रेनों की चाल, यहां जानें; पूरी डिटेल

यहां होगा परिवर्तन:  प्लेटफार्म नंबर एक कैंट साइड से किसी भी यात्री का आवागमन नहीं हो सकेगा। सभी यात्रियों को सिटी साइड घंटाघर जाना होगा।   नरौना चौराहा से मुरे कंपनी पुल होते हुए रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक की तरफ जाने वाले सभी यात्री नरौना चौराहा से घंटाघर की तरफ जाएंगे।   जीटी रोड से प्लेटफार्म नंबर एक कैंट साइड की तरफ जाने वाले यात्री टाटमिल चौराहा से सीधे घंटाघर होते हुए सिटी साइड स्टेशन जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: जमीनी जुड़ाव की झलक संग देखने को मिलेगा पुरानी यादों का संगम

chat bot
आपका साथी