President Kanpur Visit: सेवन एयर फोर्स अस्पताल बनेगा सेफ हास्पिटल, अफसरों और कर्मियों की होगी कोरोना जांच

कानपुर आ रहे राष्ट्रपति के लिए हृदय रोग संस्थान को रेफरल हास्पिटल बनाया जा रहा है। वहीं स्टेशन व एयरोड्रम की फ्लीट में तीन एएलएस एंबुलेंस तैनात रहेंगी इसके साथ ही सर्किट हाउस और एयरोड्रम में सेफ हाउस बनाया जा रहा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:48 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 01:31 PM (IST)
President Kanpur Visit: सेवन एयर फोर्स अस्पताल बनेगा सेफ हास्पिटल, अफसरों और कर्मियों की होगी कोरोना जांच
कानपुर में राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियां तेज।

कानपुर, जेएनएन। राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों में स्वास्थ्य महकमा भी जुटा है। सेवन एयरफोर्स अस्पताल को सेफ हास्पिटल बनाया गया है। सर्किट हाउस में जहां राष्ट्रपति ठहरेंगे, वहां भी सेफ हाउस होगा। यहांं 24 घंटे विशेषज्ञ डाक्टर मुस्तैद रहेंगे। आपात स्थिति के लिए लक्ष्मीपत सिंहानिया हृदय रोग संस्थान को रेफरल हास्पिटल बनाया गया है।

सीएमओ डा. नैपाल सिंह ने बताया कि राष्ट्रपति के साथ-साथ राज्यपाल भी शहर में रहेंगे। राष्ट्रपति स्पेशल ट्रेन से सेंट्रल स्टेशन आएंगे। इसलिए स्टेशन के लिए अलग नोडल अफसर बनाया गया है। स्टेशन से वह सर्किट हाउस आएंगे, उनकी फ्लीट में तीन एडवांस लाइफ सपोर्ट (एएलएस) एंबुलेंस रहेंगी। एयरोड्रम में भी सेफ हाउस बनाया गया है। वहां की व्यवस्था देखने के लिए नोडल अफसर तैनात रहेंगे। इसके अलावा राज्यपाल की व्यवस्थ देखने के लिए नोडल अफसर बनाए गए हैं।

ड्यूटी में लगे अफसर-कर्मचारियों की होगी आरटीपीसीआर जांच

सीएमओ ने बताया कि राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के आगमन को देखते हुए 40 विशेषज्ञ चिकित्सकों की ड्यूटी जगह-जगह लगाई गई है। उसमें फिजीशियन, जनरल सर्जन, हृदय रोग विशेषज्ञ एवं एनस्थेटिक्स रहेंगे। इसके अलावा पैरामेडिकल स्टाफ लगाया जाएगा। इन सभी की बुधवार को आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी