President in Kanpur Dehat on June 25 : प्रशासन देगा रिंग रोड, मेट्रो प्रोजेक्ट सहित बड़े प्रोजेक्ट की जानकारी

मेट्रो का ट्रायल कब से होगा और चकेरी एयरपोर्ट के विस्तार कार्य की प्रगति से भी राष्ट्रपति अवगत होंगेे। इन कार्यों का प्रजेंटेशन मंडलायुक्त डा. राजशेखर उनके समक्ष कर सकते हैं। राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर अब प्रशासन पुरानी फाइलों को खंगाल कर रहा है

Akash DwivediMon, 21 Jun 2021 10:52 AM (IST)
राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 25 जून को शाम सात बजे शहर पहुंचेंगे

कानपुर, जेएनएन। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द 25 जून को शाम सात बजे शहर पहुंचेंगे। प्रशासन उन्हेंं सर्किट हाउस में ठहराने की तैयारी कर रहा है। हालांकि अंतिम फैसला राष्ट्रपति भवन से ही होगा कि वह सर्किट हाउस में ठहरेंगे या फिर कैंट स्थित सेना के गेस्ट हाउस में। राष्ट्रपति 26 जून को जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, चिकित्सकों, अधिवक्ताओं, शिक्षाविदों से मिलेंगे। इस दौरान उन्हेंं प्रशासन की ओर से रिंग रोड, मेट्रो प्रोजेक्ट सहित कई अन्य बड़े प्रोजेक्ट के बारे में बताया जाएगा। कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए अस्पतालों में किए जा रहे इंतजाम से भी राष्ट्रपति अवगत होंगे। अब तक आक्सीजन उत्पादन में कानपुर कितना आत्मनिर्भर हुआ, कितने लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में क्या इंतजाम किए गए आदि कार्यों की जानकारी दी जाएगी।

राष्ट्रपति को पिछले दिनों औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने विकास कार्यों की जानकारी दी थी। अब राष्ट्रपति आ रहे हैं तो यहां अफसर इन कार्यों के बारे में बताएंगे। रिंग रोड के लिए कब तक भूमि अधिग्रहण होगा, कितने चरणों में काम की तैयारी, गंगा को निर्मल करने के लिए जाजमऊ में ट्रीटमेंट प्लांट की स्थापना के कार्य की प्रगति, नालों को टेप करने के कार्य की प्रगति, नमामि गंगे के कार्य बताए जाएंगे। कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के लाभ भी वह जानेंगे। राष्ट्रपति के आगमन पर ही जाजमऊ प्रवेश द्वार के किए गए सुंदरीकरण के कार्य भी लोकार्पण किया जा सकता है। मेट्रो का ट्रायल कब से होगा और चकेरी एयरपोर्ट के विस्तार कार्य की प्रगति से भी राष्ट्रपति अवगत होंगेे। इन कार्यों का प्रजेंटेशन मंडलायुक्त डा. राजशेखर उनके समक्ष कर सकते हैं। राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर अब प्रशासन पुरानी फाइलों को खंगाल कर रहा है, ताकि पूर्व में की गई सुरक्षा व्यवस्था के अनुसार ही फिर सुरक्षा की जा सके।

विस्तृत कार्यक्रम आते ही फ्लीट का रिहर्सल : राष्ट्रपति का विस्तृत कार्यक्रम मंगलवार तक आने की उम्मीद है। जैसे ही कार्यक्रम आएगा, तुरंत फ्लीट का रिहर्सल किया जाएगा। दूसरे जिलों से भी बड़े पैमाने पर पुलिस और पीएसी के जवानों को बुलाया जाएगा। एसपी, सीओ और इंस्पेक्टर भी बुलाए जाएंगे।

मिलने वालों के लिए आरटीपीसीआर जांच जरूरी : राष्ट्रपति से मिलने वालों के लिए आरटीपीसीआर जांच कराना जरूरी है। मंगलवार तक मिलने वालों के नाम प्रशासन को मिल जाएंगे। ऐसे में उन्हेंं पहले ही बता दिया जाएगा कि आरटीपीसीआर जांच करा लें। खाने की जांच के लिए तैनात किए जाने वाले खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की भी आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी।

आ सकते हैं मुख्यमंत्री : राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों को देखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आ सकते हैं। 27 को राष्ट्रपति अपने गांव परौंख जाएंगे और वहां विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही पुखरायां भी जाएंगे। उनके कार्यक्रम की तैयारियों में किसी तरह की कमी न रहे, इसकी समीक्षा करने मुख्यमंत्री शहर और परौंख आ सकते हैं।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.