कानपुर में कच्छप गति से चल रहा प्रेसिडेंशियल हाउस का कार्य, जानिए- क्या कहते हैं अफसर

प्रेसिडेंशियल हॉउस का काम देख रहे अवर अभियंता जितेंद्र पाल का कहना है कि काम चल रहा है। यह कब तक पूरा हो पाएगा यह बताया नहीं जा सकता है। इस संबंध में अधिशासी अभियंता सीपी गुप्ता ने भी कुछ बताने से इंकार कर दिया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 03:58 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 03:58 PM (IST)
कानपुर में कच्छप गति से चल रहा प्रेसिडेंशियल हाउस का कार्य, जानिए- क्या कहते हैं अफसर
कानपुर में पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड भवन बना रहा है प्रेसिडेंशियल हाउस।

कानपुर, जेएनएन। कैंट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी विश्राम गृह परिसर(सर्किट हाउस) में पीडब्ल्यूडी द्वारा दो वर्ष से प्रेसिडेंशियल हाउस का काम चल रहा है, लेकिन अभियंता को यह नहीं पता कि इसे कब तक पूरा किया जाएगा। राष्ट्रपति के रुकने के लिए बनाये जा रहे प्रेसिडेंशियल हाउस का प्रस्ताव दो वर्ष पहले पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड भवन की ओर से शासन में भेजा गया था। प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद काम शुरू हो गया। इसमें राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल, सांसद, विधायक समेत अन्य जनप्रतिनिधि रूक सकेंगे। यह पूरी तरह से सीसीटीवी से लैस होगा और राष्ट्रपति के कमरे के बगल और सामने हाई सिक्योरिटी रहेगी। इसको 12 माह में पूरा करना था, लेकिन बजट खत्म होने की वजह से यह पूरा नहीं हे पाया। दो माह पहले रिवाइज एस्टिमेट स्वीकृत हो गया तो दोबारा काम शुरू हुआ। प्रेसिडेंशियल हॉउस का काम देख रहे अवर अभियंता जितेंद्र पाल का कहना है कि काम चल रहा है। यह कब तक पूरा हो पाएगा, यह बताया नहीं जा सकता है। इस संबंध में अधिशासी अभियंता सीपी गुप्ता ने भी कुछ बताने से इंकार कर दिया।

कई बार शहर आ चुके हैं राष्ट्रपति: राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द का कानपुर से विशेष लगाव है। इसके चलते साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल में कई बार कानपुर आ चुके हैं। ऐसे उनके रुकने की जगह को लेकर प्रशासन में चिंता रहती है। इस वजह से तत्कालीन डीएम सुरेंद्र सिंह ने इस प्रस्ताव को तैयार कराया था।

chat bot
आपका साथी