चित्रकूट में गर्भवती की फांसी से मौत, पिता ने दामाद समेत सात के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

सरैंया चौकी प्रभारी संदीप सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर पति छोटेलाल पुत्र रामऔतार जेठ कल्लू जेठ बुद्धप्रसाद व सास समेत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बताया कि उनके पहुंचने के पहले शव को नीचे उतार कर खाट पर रख दिया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 05:57 PM (IST)
चित्रकूट में गर्भवती की फांसी से मौत, पिता ने दामाद समेत सात के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट
चित्रकूट में दिवंगत महिला के द्वारा मुकदमा दर्ज कराए जाने का प्रतीकात्मक तस्वीर।

चित्रकूट, जेएनएन। दहेज में बाइक व चेन (जंजीर) नहीं मिलने से खिन्न ससुरालीजनों ने विवाहिता को फांसी पर लटका कर मार डाला। मायके पक्ष की इस तहरीर पर पुलिस ने पति समेत सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

पहाड़ी थानातंर्गत गढ़ौली निवासी सदाशिव कोटार्य ने अपने इकलौटी बेटी रानी कोटार्य की शादी जुलाई 2019 में मानिकपुर के खोखला पुरवा गढ़चपा निवासी छोटेलाल के साथ किया था। शादी में बाइक व सोने की चेन नहीं मिलने से पति छोटे लाल व ससुरालीजन आए दिन मारपीट करते थे। जिसको लेकर मायके पक्ष वालों से कई बार पंचायत हुई। होली के पांच दिन पहले समझौता हुआ था और पति छोटेलाल ससुराल से पत्नी रानी को ले कर आया था। पिता सदाशिव ने बताया कि बुधवार शाम करीब छह बजे रानी को जमकर पीटने के बाद फांसी पर चढ़ाकर मार डाला गया। रानी पांच माह की गर्भवती भी थी। सरैंया चौकी प्रभारी संदीप सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर पति छोटेलाल पुत्र रामऔतार, जेठ कल्लू, जेठ बुद्धप्रसाद व सास समेत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बताया कि उनके पहुंचने के पहले शव को नीचे उतार कर खाट पर रख दिया था। मृतका के गले में रस्सी का निशान है। प्रथम दृष्टया फांसी की बात सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के स्पष्ट कारणों का पता चल सकेगा। आरोपितों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगी हुई है।

chat bot
आपका साथी