बयान दर्ज कराने मायके से नहीं आई प्रीति

पेट्रोल पंप मालिक के बेटे की गोली लगने से मौत होने का मामला।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 01:36 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 01:36 AM (IST)
बयान दर्ज कराने मायके से नहीं आई प्रीति
बयान दर्ज कराने मायके से नहीं आई प्रीति

संवाद सहयोगी, बिधनू : द्विवेदी नगर में पेट्रोल पंप मालिक के इकलौते बेटे कमल की गोली लगने से मौत मामले में पत्नी को शनिवार को बयान दर्ज कराने आना था, पर वह मायके से नहीं आई। पुलिस ने उससे फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया तो पहले तो फोन आउट आफ कवरेज एरिया बताता रहा, बाद में स्विच आफ हो गया। अब पुलिस अजीतमल जाकर बयान दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

पहाड़पुर द्विवेदी नगर निवासी पेट्रोल पंप मालिक मनोज द्विवेदी उर्फ बबलू का बुधवार रात इकलौते बेटे कमल से विवाद हो गया था। बंदूक की छीनाझपटी में कमल के पेट में गोली लगी और उसकी मौत हो गई। घटना के वक्त मनोज की पत्नी गीता व कमल की पत्नी प्रीति उर्फ स्वीटी घर पर थे। गीता की तहरीर पर पुलिस ने मनोज और प्रीति के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। गुत्थी न सुलझने से पुलिस ने बयान दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू की थी। शुक्रवार को पुलिस ने गीता के बयान दर्ज किए थे। शनिवार को प्रीति को बयान दर्ज कराने के लिए अजीतमल औरैया स्थित मायके से ससुराल आना था, लेकिन वह नहीं आई। थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि कहीं पुलिस उसकी गिरफ्तारी न कर ले, इसलिए वह यहा आने से कतरा रही है। रविवार को अगर प्रीति बयान दर्ज कराने के लिए नहीं आती तो पुलिस टीम अजीतमल जाकर उसके बयान दर्ज करेगी।

-----

डीवीआर से थे चार कैमरों के कनेक्शन

बिधनू थाना प्रभारी ने बताया कि जो डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकार्डर) कब्जे में लिया गया है। उससे चार कैमरों के ही कनेक्शन हैं। एक कैमरा डाइनिंग हाल, दूसरा सीढि़यों पर, तीसरा बाहरी बरामदे और चौथा गेट के पास के बरामदे का है। इन्हीं चार कैमरों में देर रात हुआ पूरा घटनाक्रम कैद है। अभी डीवीआर से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। प्रीति के आने का इंतजार था। शायद उसे इसका पासवर्ड पता हो। अगर पासवर्ड नहीं मिलता है तो डीवीआर को एक्सपर्ट के पास भेजा जाएगा।

-----

कमरे का ताला तोड़कर बरामद की गई थी बंदूक

पुलिस के मुताबिक घटना के बाद गोली किस हथियार से चली और वह कहां है। इस बारे में पूछा गया तो वहा मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी से इन्कार कर दिया था। आरोपित बबलू के कमरे में ताला लगा था जिसकी चाबी तो गीता के पास थी, लेकिन वह चाबी नहीं दे रही थी। इस पर पुलिस ने कमरे का ताला तोड़कर अलमारी में छिपाई गई राइफल और बंदूक बरामद की थी।

-----

शव अस्पताल से घर पहुंचाने के बाद फरार हुआ बबलू

बिधनू पुलिस ने बताया कि घटना के बाद स्वजन कमल को पहले नौबस्ता स्थित नìसगहोम और वहा से गोविंद नगर स्थित रीजेंसी अस्पताल ले गए थे, जहा डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। अब की छानबीन में सामने आया है कि कमल के पिता बबलू ने घटना के तुरंत बाद फोन स्विच आफ किया था और अस्पताल ले जाने व वहा से लौटकर आने में वह साथ था। अस्पताल से लौटने के बाद वह शव घर पर पहुंचाने के बाद पैदल ही वहा से फरार हुआ है।

chat bot
आपका साथी