ताइक्वांडो : पूमसे वर्ग में प्रणव ने जीता स्वर्ण, सीनियर वर्ग में मुकाबले का परिणाम भी जल्द

कानपुर के खलासी लाइन स्थित एलन हाउस में 35वीं जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता में पहले दिन जूनियर खिलाड़ियों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। दूसरे दिन शनिवार को सीनियर वर्ग के खिलाड़ियों के बीच मुकाबला होने पर परिणाम घोषित किया जाएगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:51 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 02:51 PM (IST)
ताइक्वांडो : पूमसे वर्ग में प्रणव ने जीता स्वर्ण, सीनियर वर्ग में मुकाबले का परिणाम भी जल्द
पूमसे और क्योरुगी प्रतिस्पर्धा में खिलाड़ियों ने कौशल दिखाया।

कानपुर, जेएनएन। शहर में 35वीं जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जूनियर व कैडेट वर्ग में क्योरुगी व पूमसे स्पर्धा में प्रणव ने स्वर्ण पदक हासिल किया है। वहीं रविवार को सीनियर वर्ग के मुकाबलों के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा। प्रतियोगिता में खिलाड़ी विभिन्न भार वर्ग में खेलकर पदक के लिए जूझ रहे हैं। प्रतियोगिता में लगभग 200 खिलाड़ियों के बीच पूमसे और क्योरूगी वर्ग में मुकाबला जारी है।

प्रतियोगिता के पहले दिन शनिवार को खलासी लाइन स्थित एलन हाउस स्कूल में प्रधानाचार्य रूचि सेठ ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके शुभारंभ किया था। जूनियर, कैडेट वर्ग के खिलाड़ियों ने क्योरूगी व पूमसे स्पर्धा में खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर पदक झटके। कोच सुशांत गुप्ता ने बताया पूमसे स्पर्धा के जूनियर वर्ग में प्रनव ओझा ने स्वर्ण पदक जीता। वहीं, कैडेट वर्ग में धनंजय, अंतरिक्ष, आर्यन, सर्वेश ने स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। प्रतियोगिता के क्योरूगी वर्ग में जूनियर वर्ग में शक्ति निषाद, निशा सिंह ने स्वर्णिम छाप छोड़ी। प्रतियोगिता में शीर्ष स्थानों पर रहने वाले खिलाड़ियों को विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स आफिसर डा. आरपी सिंह ने पदक पहनाकर सम्मानित किया।

सीनियर वर्ग के पदक विजेता खिलाड़ियों का स्टेट प्रतियोगिता के लिए चयनित किया जाएगा। प्रतियोगिता में शामिल चयनकर्ता अंतरराष्ट्रीय मानक पर सीनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन को परखेंगे। 20 चयनकर्ताओं की टीम खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर फैसला करेगी। लंबे समय के बाद प्रतियोगिता में शहर के खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन के पदाधिकारियों के मुताबिक बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी भविष्य में होने वाली प्रतियोगिता में शहर का प्रतिनिधित्व करेंगे। जो शहर का नाम बड़े फलक पर रोशन करेंगे।

chat bot
आपका साथी