केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए संपन्न हुई पॉलीटेक्निक परीक्षा

दो पालियों की परीक्षा में 1211 छात्र-छात्राएं हुए शामिलसुबह की परीक्षा साढ़े 9.30 से 11.30 और दोपहर की दो से शाम चार बजे तक हुई परीक्षा शुरू होने के कुछ घंटे पहले प्रधानाचार्य के पास ओटीपी आता है जिसके बाद प्रश्न पत्र अपलोड होते हैं

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:21 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 11:21 PM (IST)
केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए संपन्न हुई पॉलीटेक्निक परीक्षा
महामारी के दौर में केंद्रों पर कुछ इस तरह परीक्षा देते हैं छात्र

कानपुर, जेएनएन। पॉलीटेक्निक में अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा शुक्रवार से कोविड प्रोटोकॉल से शुरू हो गई। छात्र-छात्राओं की सबसे पहले थर्मल स्क्रीनिंग हुई। उनके हाथों को सैनिटाइज कराया गया। सुबह और शाम की पालियों में 1211 छात्र आए। कक्षाओं में जाने से पहले छात्रों को शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए गोलों में खड़ा किया गया। सुबह की परीक्षा साढ़े 9.30 से 11.30 और दोपहर की दो से शाम चार बजे तक हुई। प्रिंसिपल मुकेश चंद्र आनंद ने बताया कि सात से अधिक विषयों पर परीक्षा कराई गई, जिसमें वेब डिजाइनिंग, फ्यूल एंड टेक्नोलॉजी, एप्लाइड मैथमेटिक्स आदि शामिल हैं।

ऑनलाइन भेजे गए प्रश्न पत्र

प्रदेश में पहली बार पॉलीटेक्निक के प्रश्न पत्र ऑनलाइन भेजे गए हैं। इनका सभी पॉलीटेक्निक में प्रिंटआउट निकलवाकर छात्रों को वितरित किए गए। प्रविधिक शिक्षा बोर्ड के सचिव आरके सिंह ने बताया कि एक दिन पहले प्रश्न पत्र भेज दिए जाते हैं, लेकिन यह खुलते नहीं हैं। परीक्षा शुरू होने के कुछ घंटे पहले प्रधानाचार्य के पास ओटीपी आता है, जिसके बाद प्रश्न पत्र अपलोड होते हैं।  

chat bot
आपका साथी