कानपुर के बाबूपुरवा में सीवर लाइनें चोक होने से घरों में भरा दूषित पानी, अृमत योजना में प्रस्तावित था मोहल्ला

बाबूपुरवा कॉलोनी के निवासी अरुण तिवारी सुमित सिंह रवि मिश्रा आनंद शर्मा ने बताया कि सुबह जब नींद खुलती है तो कमरे तक दूषित पानी आ जाता है। बदबू की वजह से घर के अंदर बैठना मुश्किल हो गया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:46 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:46 PM (IST)
कानपुर के बाबूपुरवा में सीवर लाइनें चोक होने से घरों में भरा दूषित पानी, अृमत योजना में प्रस्तावित था मोहल्ला
कानपुर के बाबूपुरवा में भरने वाले दूषित पानी से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। बाबूपुरवा में पिछले तीन दिनों से सीवर लाइन चोक होने लोगों के घरों के अंदर पानी भरा हुआ है। इस वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि जलकल भी क्षेत्र सफाई का काम करा रहा है।

बाबूपुरवा कॉलोनी के निवासी अरुण तिवारी, सुमित सिंह, रवि मिश्रा, आनंद शर्मा ने बताया कि सुबह जब नींद खुलती है तो कमरे तक दूषित पानी आ जाता है। बदबू की वजह से घर के अंदर बैठना मुश्किल हो गया है। कई लोग तो बाजार से रूम फ्रेशनर लेकर आये थे, ताकि बदबू ज्यादा महसूस ना हो। लोगों का कहना है साप्ताहिक बंदी और कोरोना के डर से घरों से नहीं निकल रहें, लेकिन जलकल की इस व्यवस्था से लोग बहुत परेशान हैं। इसके साथ ही कई जगह पानी की लाइन में सीवर का पानी मिल रहा है। इस से क्षेत्र में दूषित पेयजल पहुंच रहा। क्षेत्र के पार्षद हरिशंकर गुप्ता ने बताया कि जलकल के अधिकारियों से शिकायत की है। अधिशासी अभियंता पीके सिंह ने बताया कि सीवर की सफाई के लिए गाड़ी लगी हुई है। दो से तीन दिन में लाइन साफ हो जाएगी।

अमृत योजना में प्रस्तावित था बाबूपुरवा: बाबूपुरवा कालोनी श्रम विभाग ने बसाई थी। यहां पड़ी सीवर लाइन बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है। केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत यहां पर लाइन डालने का काम प्रस्तावित था।

chat bot
आपका साथी