कानपुर में जर्जर सीवर और पाइपों की बारिश में खुली पोल, कई इलाकों में घरों के अंदर पहुंचा दूषित पानी

चमनगंज बेकनगंज गांधीनगर गुजैनी दर्शनपुरवा रामबाद जवाहर नगर कर्नलगंज इफ्तिखाराबाद पुराना कानपुर कुली बाजार बादशाही नाका आचार्य नगर हीरागंज समेत कई इलाकों में पुरानी सीवर और पाइप लाइन पड़ी है और पाइप लाइन पड़ी है और वे लाइन जर्जर हो चुकी हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 06:52 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:52 PM (IST)
कानपुर में जर्जर सीवर और पाइपों की बारिश में खुली पोल, कई इलाकों में घरों के अंदर पहुंचा दूषित पानी
कानपुर के पुराने पाइप की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। बारिश ने शहर के पुराने इलाकों में जर्जर सीवर और पाइपों की पोल खोलकर रख दी है। बारिश में क्षेत्र में पानी भरने पर पाइपों के माध्यम से ग्वालटोली के घरों में दूषित पानी पहुंच रहा है।  इससे जनता में काफी आक्रोश है। दूषित जलापूर्ति का मामला सामने आने पर क्षेत्रीय पार्षद ने तुरंत जलकल की टीम बुलाकर चैंबर साफ कराए साथ ही जल निकासी करायी इसके बाद क्षेत्र में जलापूर्ति शुद्ध हो सकी।

चमनगंज, बेकनगंज, गांधीनगर, गुजैनी, दर्शनपुरवा, रामबाद, जवाहर नगर, कर्नलगंज, इफ्तिखाराबाद, पुराना कानपुर, कुली बाजार, बादशाही नाका, आचार्य नगर, हीरागंज समेत कई इलाकों में पुरानी सीवर और पाइप लाइन पड़ी है और वे लाइन जर्जर हो चुकी हैं। इसके कारण बरसात में जलभराव होने पर लीकेज पाइपों से घरों गंदा पानी पहुंच जाता है। पार्षद मनोज पांडेय ने बताया कि क्षेत्र में दूषित पानी आने की जानकारी मिलने पर तुरन्त जलकल विभाग की टीम को बुलाकर जल निकासी ठीक करायी। इसके बाद शुद्ध पानी की सप्लाई हो पायी। लीकेज पाइपों को ठीक कराने के लिए अफसरों से कहा है। पार्षद नवीन पंडित, अरविंद यादव, अंजू कौशल मिश्र, राघवेंद्र मिश्र, नीरज बाजपेयी, रीता पासवान, शिब्बू अंसारी समेत कई पार्षदों ने कहा कि जर्जर पाइपों को बदला जाए। इस मामले को नगर निगम सदन में उठाएंगे।

chat bot
आपका साथी