खाकी पर लगा दाग : मकनपुर चौकी प्रभारी के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा

महिला को साथ रखने का झांसा देकर लगातार करता रहा शारीरिक शोषण कई बार हुई गर्भवती जांच रिपोर्ट के आधार पर हुई कार्रवाई।

By AbhishekEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 04:59 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 04:59 PM (IST)
खाकी पर लगा दाग : मकनपुर चौकी प्रभारी के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा
खाकी पर लगा दाग : मकनपुर चौकी प्रभारी के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा

कानपुर, जेएनएन। नौबस्ता में एक महिला की मदद के बहाने शारीरिक शोषण और गर्भवती होने पर गर्भपात कराने के आरोप में दारोगा के खिलाफ गुरुवार देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया गया। वहीं, पीडि़ता के समय पर थाने नहीं पहुंचने के चलते मेडिकल नहीं कराया जा सका। आरोप है कि नौबस्ता की हंसपुरम चौकी में तैनात दारोगा संतोष कुमार ने पारिवारिक मामले में शिकायत करने पहुंची महिला का फोन नंबर उसकी मदद के बहाने ले लिया। इसके बाद वह अक्सर उसे किसी न किसी बहाने चौकी में बुलाने लगा।

महिला ने आरोप लगाया है कि दारोगा ने उसके पति को झूठे मामले में फंसाने की धमकी देते हुए उसके साथ दुष्कर्म भी किया। इसके बाद वह आए दिन महिला का शारीरिक शोषण करने लगा। इसके चलते महिला गर्भवती भी हुई, लेकिन दारोगा ने उसका गर्भपात करा दिया। इस पूरे प्रकरण की जानकारी जब पीडि़ता के पति को हुई तो उसने गुस्से में महिला को घर से बाहर निकाल दिया। इतना ही नहीं पीडि़ता का आरोप है कि घर से निकाले जाने के बाद दारोगा उसके पति पर तलाक देने का भी दबाव बनाने लगा। जिसके चलते उसके पति ने धोखे से उससे तलाक के कागजातों पर हस्ताक्षर करा लिए।

एसएसपी से की शिकायत

बुधवार को एसएसपी से शिकायत की। उन्होंने मामले की जांच सीओ गोङ्क्षवद नगर आरके चतुर्वेदी को सौंपी गई थी। थाना प्रभारी नौबस्ता समर बहादुर ने बताया कि सीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर नौबस्ता पुलिस ने दारोगा संतोष के खिलाफ लोकसेवक द्वारा दुष्कर्म, गर्भपात कराना व धमकाने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी