हवा से बातें करेंगे पुलिस के घोड़े, चर्म निर्यात परिषद के साथ पुलिस आयुक्त ने की बैठक

गौरतलब है कि कानपुर सैडलरी एक्सपोर्ट का बड़ा केंद्र है मगर यहां से सारा माल विदेशों में सप्लाई होता है। कारण कानपुर में घुड़सवारी के लिए उपयुक्त कोई क्लब या अन्य साधन नहीं हैं। पुलिस आयुक्त ने बताया कि अगर उद्यमियों को साथ मिले

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 10:15 AM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 05:42 PM (IST)
हवा से बातें करेंगे पुलिस के घोड़े, चर्म निर्यात परिषद के साथ पुलिस आयुक्त ने की बैठक
घुड़सवार पुलिस को आधुनिक करने की योजना पर विचार विमर्श किया

कानपुर, जेएनएन। आने वाले दिनों में पुलिस की घुड़सवार के घोड़े हवा से बाते करेंगे। पुलिस के घोड़ों को आधुनिक सुख सुविधाओं से लैस किया जाएगा। गुरुवार को पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने चर्म निर्यात परिषद के साथ एक बैठक कर घुड़सवार पुलिस को आधुनिक करने की योजना पर विचार विमर्श किया।

उन्नाव के बन्थर में स्थित कानपुर लेदर काम्प्लेक्स में आयोजित बैठक में पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने चर्म निर्यातकों से घुड़सवार पुलिस की बेहतरी के लिए परिषद के पदाधिकारियों के सुझाव मांगे।

गौरतलब है कि कानपुर सैडलरी एक्सपोर्ट का बड़ा केंद्र है, मगर यहां से सारा माल विदेशों में सप्लाई होता है। कारण, कानपुर में घुड़सवारी के लिए उपयुक्त कोई क्लब या अन्य साधन नहीं हैं। पुलिस आयुक्त ने बताया कि अगर उद्यमियों को साथ मिले तो कानपुर में एक विश्वस्तरीय हार्स राइङ्क्षडग क्लब बनाया जा सकता है।

बैठक में परिषद के पदाधिकारियों की तरफ से कहा गया कि अगर उन्हेंं अपने शहर के लिए कुछ करने का अवसर मिले तो बेहतर होगा। मगर देश या शहर में घुड़सवारी का क्रेज न होने की वजह से अधिकांश सामान विदेशों के लिए निर्यात होता है। अब जब पुलिस विभाग द्वारा घोड़ों की बेहतरी के लिए प्रयास किये जा रहे हैं तो इस क्रम को आगे बढ़ाया जाएगा। इसके तहत रविवार को परिषद के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस लाइन में घोड़ों के रखरखाव की जांच करने भी आएगा। एक एडवाइजरी कमेटी भी बनेगी, जो घोड़ों के बेहतर रखरखाव पर चर्चा करेगी। बैठक में डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल, परिषद के रीजनल चेयरमैन जावेद इकबाल, रीजनल डायरेक्टर पल्लवी दुबे, अनीश मिर्जा, इफ्तिखार तारिक रसूल, अक्षत जायसवाल, अतुल जायसवाल, जुनेद, राजीव सुरी मोहम्मद इफ्तिखार, ताज आलम, मोहम्मद आलम आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी