President Kanpur Visit : तैयार किया सुरक्षा का अभेद तंत्र, पुलिस आयुक्त ने खुद जाकर देखे सारे इंतजाम

सीएसए में बैठक को संबोधित करते हुए अपर पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि ने सिविल एयरपोर्ट पर सघन पेट्रोलिंग करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आसपास ज्यादा पेड़ पौधों के कारण विजिबिलिटी कम है इसलिए अंदर तक हर चीज पर पैनी नजर रखनी होगी।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:35 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:35 AM (IST)
President Kanpur Visit : तैयार किया सुरक्षा का अभेद तंत्र, पुलिस आयुक्त ने खुद जाकर देखे सारे इंतजाम
राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सेंट्रल स्टेशन पर रिर्हसल के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते पुलिस आयुक्त असीम अरुण

कानपुर, जेएनएन। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा का खाका तैयार कर लिया। देश के प्रथम नागरिक को सर्वोच्च श्रेणी की सुरक्षा देने के लिए पुलिस आयुक्त ने गुरुवार दोपहर बाद सीएसए सभागार में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इसके बाद सेंट्रल स्टेशन, सर्किट हाउस, पूरे रूट समेत अन्य स्थानों पर खुद जाकर सुरक्षा के इंतजाम देखे। उन्होंने रिहर्सल के दौरान सामने आई कमियों को भी दुरुस्त कराने के लिए कहा। शुक्रवार शाम राष्ट्रपति का ट्रेन से शहर में आगमन होना है। पुलिस ने सुरक्षा का अभेद तंत्र तैयार किया है। इसके तहत रेलवे ट्रैक पर पेट्रोलिंग के साथ ही सेंट्रल स्टेशन, सर्किट हाउस, सिविल एयरपोर्ट और पूरे रूट की सुरक्षा को लेकर फूल प्रूफ प्लान तैयार किया गया है।

सीएसए में बैठक को संबोधित करते हुए अपर पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि ने सिविल एयरपोर्ट पर सघन पेट्रोलिंग करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आसपास ज्यादा पेड़ पौधों के कारण विजिबिलिटी कम है, इसलिए अंदर तक हर चीज पर पैनी नजर रखनी होगी। मीटिंग के बाद तीन से छह बजे तक रिहर्सल किया गया। सभी पुलिसकर्मी व अधिकारी अपने ड्यूटी प्वाइंट पर मुस्तैद हो गए है। पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने कहा कि पुलिस को सुरक्षा चुस्त रखनी है, साथ ही अपने व्यवहार से किसी को कष्ट नहीं देना है। बारिश का मौसम है, इसलिए सभी जवान जरूरी इंतजाम रखें। तीन घंटे पहले रेलवे ट्रैक पर पेट्रोलिंग और चेकिंग शुरू कर दी जाए। सर्किट हाउस के आसपास बने मकानों पर भी पुलिस तैनात की गई है।

मुख्यालय से मिली फोर्स शहर पहुंची : सुरक्षा व्यवस्था के लिए मुख्यालय से सात आइपीएस अधिकारी राजीव मल्होत्रा, त्रिवेणी सिंह, रमेश, गौरव, राहुल राज, विनोद कुमार मिश्रा, राजीव नारायण मिश्रा भी शहर आ गए। इसके साथ ही 12 डिप्टी एसपी, 30 इंस्पेक्टर, 50 दारोगा, 200 कांस्टेबल, तीन कंपनी पीएसी के अलावा मंडल व आसपास के 10 जिलों से फोर्स ने भी आमद करा ली गई है। कमिश्नरेट से भी 900 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। 

chat bot
आपका साथी