ढूंढे नहीं मिल रहा ग्रंथी की बेटी की हत्या में आरोपित मंगेतर, सगाई से पहले कार में मारकर फेंक दिया था शव

कानपुर में ग्रंथी की बेटी सगाई के लिए 9 दिसंबर 2019 को दिल्ली के लिए निकली थी रास्ते से अपहरण करके मंगेतर नहीं ही कार में उसकी हत्या कर दी थी। कार चालक की गिरफ्तारी के बाद घटना का पर्दाफाश हुआ था। पुलिस कुर्की की तैयारी कर रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 11:48 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 11:48 AM (IST)
ढूंढे नहीं मिल रहा ग्रंथी की बेटी की हत्या में आरोपित मंगेतर, सगाई से पहले कार में मारकर फेंक दिया था शव
ग्रंथी की बेटी हत्याकांड में आरोपित को अबतक पुलिस नहीं पकड़ सकी।

कानपुर, जेएनएन। गुरुद्वारा जवाहर नगर के ग्रंथी गुरुबचन सिंह की बेटी हरप्रीत कौर कामुक के हत्यारोपी जुगराज 11 महीने बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस ने कोशिश सफल न होते देखकर आरोपियों के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है।

22 वर्षीय हरप्रीत कौर 9 दिसंबर 2019 को जवाहर नगर गुरुद्वारा स्थित अपने घर से दिल्ली निवासी बड़े भाई सुरेंद्र सिंह के घर जाने के लिए रात साढ़े नौ बजे निकली थी। उसे श्रमशक्ति एक्सप्रेस पर सवार होना था लेकिन न तो वह सेंट्रल स्टेशन पहुंची और न ही दिल्ली। 12 दिसंबर को उसका शव महाराजपुर हाईवे पर महुआ गांव व प्रेमपुर मोड़ के बीच सड़क किनारे पड़ा मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई। हरप्रीत का दिल्ली के बंगला साहिब गुरुद्वारे में क्लर्क पद पर तैनात युवराज उर्फ जुगराज से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिससे वह 13 दिसंबर को सगाई करने जा रही थी।

हरप्रीत से सगाई की तैयारी, पहले से शादीशुदा था जुगराज

पुलिस के अनुसार पंजाब निवासी जुगराज असल में शादीशुदा था, यह जानकारी हरप्रीत को कुछ समय पहले ही मिली। इसके बाद दोनों के बीच झगड़े शुरू हो गए थे। हरप्रीत उस पर शादी का दबाव बना रही थी। 13 दिसंबर को सगाई की तिथि नजदीक आई तो जुगराज ने हरप्रीत को रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया था। पुलिस को गच्चा देने के लिए वह अपने दो साथियों के साथ कार से कानपुर आया और मोबाइल फोन दिल्ली में छोड़ आया। हरप्रीत और जुगराज में टाटमिल चौराहे के पास मुलाकात की बात तय हुई थी। रिजर्वेशन कंफर्म न होने के बाद भी हरप्रीत ने सीट मिलने की झूठी सूचना मां को दी थी। कार से साथ जाते समय बीच रास्ते में हरप्रीत और जुगराज में फिर विवाद हुआ और उसने दोस्तों के साथ मिलकर कार में ही हरप्रीत की हत्या कर दी।

कार चालक की गिरफ्तारी से खुला हत्या का राज

हत्या के बाद सुराग तलाश रही पुलिस ने कार चालक काे गिरफ्तार किया तो वारदात का राज खुल गया। हत्यारोपित जुगराज और उसके साथी फरार है और 11 महीने से पुलिस उनकी तलाश कर रही है। इस बारे में इंस्पेक्टर नजीराबाद ज्ञान सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते समस्या बनी। जुगराज की तलाश में पंजाब गई पुलिस टीम दो दिन पहले ही लौटी है। जुगराज की गिरफ्तारी न हो पाने पर अब कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपित को नोटिस तामिल कराया जा रहा है, अगर इस दरमियान वह हाजिर नहीं हुआ तो नजीराबाद पुलिस उसके घर की कुर्की करेगी।

chat bot
आपका साथी