ATM हैकरों से पूछताछ में पुलिस को मिली अहम जानकारी, इस कार्यशैली से चुनते थे अपना शिकार

शनिवार को कालपी (जालौन) के देवकली और खिलौली गांव के रहने वाले तीन एटीएम हैकरों रवि कुमार नंद किशोर व प्रमोद को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उनसे 206 एटीएम कार्ड बरामद हुए थे। जांच में पता लगा कि आरोपित एटीएम से छेड़छाड़ कर रकम निकालते थे

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 12:05 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 12:05 PM (IST)
ATM हैकरों से पूछताछ में पुलिस को मिली अहम जानकारी, इस कार्यशैली से चुनते थे अपना शिकार
क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपित घूम-घूमकर अन्य राज्यों में भी वारदात करते थे

कानपुर, जेएनएन। एटीएम हैक करके लाखों रुपये निकालने के मामले में जेल भेजे गए तीन आरोपितों के कई और साथियों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है। इनमें से कुछ दिल्ली में रह रहे हैं। सभी जालौन में देवकली और आसपास गांवों के ही रहने वाले हैं और ग्रामीणों को झांसा देकर उनके नाम से खाते खुलवाकर एटीएम कार्ड अपने पास रखते थे। पुलिस अब उनकी तलाश में जुटी है।

क्राइम ब्रांच व नौबस्ता पुलिस ने शनिवार को कालपी (जालौन) के देवकली और खिलौली गांव के रहने वाले तीन एटीएम हैकरों रवि कुमार, नंद किशोर व प्रमोद को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उनसे 206 एटीएम कार्ड बरामद हुए थे। जांच में पता लगा कि आरोपित एटीएम से छेड़छाड़ कर रकम निकालते थे, ट्रांजेक्शन डिक्लाइन कर बैंक के टोल फ्री नंबर पर शिकायत करके वापस खातों में रकम ले लेते थे। गैंग में कई और युवक भी शामिल हैं। इसमें से कुछ दिल्ली में रहकर नौकरी कर रहे हैं। ये साथी ही विभिन्न बैंकों की कार्यप्रणाली और एटीएम की तकनीकी के बारे में जानकारी देते थे। बैंक आफ महाराष्ट्र को निशाना बनाने से पहले इन साथियों ने ही बैं की कार्यप्रणाली की जानकारी दी थी। क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपित घूम-घूमकर अन्य राज्यों में भी वारदात करते थे। कुछ दिन रहने के बाद ठिकाना बदल देते थे।

50 खाते कराए फ्रीज, रकम वापस मिलने की उम्मीद : पुलिस ने जेल भेजे गए आरोपितों के पास मिले एटीएम कार्ड के आधार पर अब तक करीब 50 खातों में रकम फ्रीज कराई है। ये सभी खाते गरीबों के नाम पर हैं, जिनके एटीएम कार्ड की मदद से आरोपित ठगी करते थे। इन खातों में मौजूद रकम को बैंकों को वापस दिलाने की कोशिश की जा रही है। पुलिस खाताधारकों से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है। 

chat bot
आपका साथी