कानपुर में फेक आइडी पर सिम बेचकर फर्जीवाड़े करने वाले तक नहीं पहुंच सके पुलिस के हाथ

कंपनी के अधिकारी कौशलेंद्र त्रिपाठी ने आरोपित दुकानदार के खिलाफ बर्रा थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराने के साथ ही आरोपित दुकानदार के सभी अधिकार समाप्त करते हुए दुकान में मिले दस्तावेज और सिमकार्ड आदि जब्त कर लिया था।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 04:12 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 04:12 PM (IST)
कानपुर में फेक आइडी पर सिम बेचकर फर्जीवाड़े करने वाले तक नहीं पहुंच सके पुलिस के हाथ
दुकान में मिले दस्तावेज और सिमकार्ड आदि जब्त कर लिया था

कानपुर, जेएनएन। बर्रा में फेक आइडी पर 139 सिमकार्ड जारी करने वाले दुकानदार को पुलिस एक माह बाद भी गिरफ्तार नहीं कर सकी है। सिमकार्ड कंपनी के अधिकारियों ने दुकानदार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

बर्रा-दो बी ब्लाक दारोगा चौराहे के पास टेलीकॉम की दुकान चलाने वाले संतोष कुमार गौतम ने पहली जनवरी से 11 जनवरी के बीच फर्जी आइडी पर करीब 139 सिमकार्ड एक्टीवेट किए थे। एक-एक फोटो पर दुकानदार ने फर्जीनाम, पता व आधार पर 30-30 सिमकार्ड के फार्म भरकर जमा कराए थे। शंका होने पर कंपनी के अधिकारियों ने छानबीन शुरू की तो होश उड़ गए। सभी फार्म में दर्ज किए मोबाइल नंबर, नाम, पता सबकुछ फर्जी था, जिसके बाद कंपनी के अधिकारी कौशलेंद्र त्रिपाठी ने आरोपित दुकानदार के खिलाफ बर्रा थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराने के साथ ही आरोपित दुकानदार के सभी अधिकार समाप्त करते हुए दुकान में मिले दस्तावेज और सिमकार्ड आदि जब्त कर लिया था।

मुकदमा दर्ज होने के बाद संतोष फरार हो गया था। एक माह से अधिक समय बीतने के बाद भी पुलिस अब तक फरार चल रहे दुकानदार का सुराग नहीं लगा पाई है। इस बारे में एसीपी गोविंद नगर विकास कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपित की तलाश के लिए सॢवलांस टीम को भी लगाया गया है। जल्द ही आरोपित की गिरफ्तारी की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी