दिल्ली से नवजात को चुराकर ट्रेन से बिहार जा रहे दंपती समेत तीन लोगों को पुलिस ने धर दबोचा

गोविंद ने थाने में सूचना दी। पुलिस ने लोकेशन ट्रेस करके गोविंद व रमन को दबोच लिया। उनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि बच्चे को लेकर रमन के साढ़ू विद्यानंद यादव अपने परिवार के साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस बिहार जा रहा है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 02:32 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 02:32 PM (IST)
दिल्ली से नवजात को चुराकर ट्रेन से बिहार जा रहे दंपती समेत तीन लोगों को पुलिस ने धर दबोचा
पुलिस ने बच्चे व पकड़े गए तीनों आरोपितों को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया

कानपुर, जेएनएन। दिल्ली से छह दिन के नवजात को चोरी करके बिहार ले जा रहे दंपती को हरबंशमोहाल पुलिस ने दिल्ली पुलिस की सूचना पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस से बरामद कर लिया। पुलिस ने बच्चा चोरी करने वाले दंपती व उसकी सास को भी गिरफ्तार कर लिया। बरामदगी के बाद हरबंश मोहाल पुलिस ने बच्चे व पकड़े गए तीनों आरोपितों को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है।

यह है पूरा मामला : दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाने में मंगलवार को बिहार मुजफ्फरपुर के मूल निवासी गोविन्द कुमार ने बच्चा चोरी होने का मुकदमा दर्ज कराया था। गोविन्द ने बताया कि वह हरियाणा के गुडग़ांव में किराए के मकान में रहकर मजदूरी करता है। उसकी पत्नी पूजा ने छह दिन पहले बच्चे को जन्म दिया था। कमरा छोटा होने के कारण दोस्त हरिपाल उसे परिवार समेत अपने दोस्त रमन के घर दिल्ली के फतेहपुर बेरी आया नगर ले गया, ताकि वहां जच्चा बच्चा की ठीक से देखभाल हो सके। मंगलवार सुबह जब गोविन्द की पत्नी सोकर उठीं तो उन्होंने देखा कि छह दिन का बच्चा नहीं है।

घर पर हरिपाल और रमन भी नहीं थे। दोनों को फोन किया तो उनके मोबाइल नंबर भी बंद थे। इस पर गोविंद ने थाने में सूचना दी। पुलिस ने लोकेशन ट्रेस करके गोविंद व रमन को दबोच लिया। उनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि बच्चे को लेकर रमन के साढ़ू विद्यानंद यादव अपने परिवार के साथ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस बिहार जा रहा है। तब दिल्ली पुलिस ने कानपुर पुलिस से संपर्क किया। हरबंशमोहाल थाना प्रभारी सत्यदेव शर्मा ने बताया कि पुलिस ने कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन से बच्चे को बरामद किया है और आरोपित विद्यानंद, उसकी पत्नी मखनी देवी व सास रामपरी को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है। दिल्ली पुलिस उन्हेंं लेकर रवाना हो गई है। दंपती व उसकी सास बिहार के रहने वाले हैं। विद्यानंद ने बताया कि उसकी कोई औलाद नहीं हो रही थी। इसलिए यह कदम उठाया। इसमें साढ़ू रमन ने उसका साथ दिया। 

chat bot
आपका साथी