जहरीली शराब बनाने व गैंगस्टर के अपराधी की 47 लाख की संपत्ति कुर्क

जहरीली शराब बनाने का करता था कारोबार बनाई संपत्तियांमकान बैंक खाते ईंट भट्ठे सहित संपत्तियां की गई कुर्कमलवां थानाक्षेत्र के मीरमऊ गांव निवासी अपराधी पर 25 मुकदमें चल रहे हैं। इनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई जिला प्रशासन बड़ी कार्रवाई कर दी

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 02:13 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 02:13 PM (IST)
जहरीली शराब बनाने व गैंगस्टर के अपराधी की 47 लाख की संपत्ति कुर्क
कुर्क संपत्ति जिलाधिकारी न्यायालय के आदेश के अधीन रहेगी

कानपुर, जेएनएन। अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार द्वारा लगातार चलाए जा रहे अभियान की कड़ी में फतेहपुर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई कर दी। डीएम संजीव सिंह के आदेश पर जहरीली शराब बनाने के सरगना व गैंगस्टर के अपराधी अमरजीत सिंह पुत्र सूरजपाल सिंह के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई एसडीएम बिंदकी व सीओ सिटी ने संयुक्त रूप से की, जिसमें अभियुक्त का पक्का मकान, हाता, पत्नी के नाम संचालित ईंट भट्टा व बैंक खातों में जमा कुल 47 लाख की संपत्ति कुर्क की गई है।

मलवां थानाक्षेत्र के मीरमऊ गांव निवासी अपराधी पर 25 मुकदमें चल रहे हैं। इनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई है। डीएम ने गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई का आदेश दिया। इस अधिनियम के तहत जिले में यह पहली कार्रवाई है। मलवां पुलिस ने जहरीली शराब बनाने व गिरोहबंद होकर गलत कार्यों से चल व अचल संपत्ति अॢजत करने की रिपोर्ट दी थी, जिसके बाद डीएम ने यह बड़ा कदम उठाया। बता दें कि मुख्यमंत्री का भी साफ निर्देश है कि अपराध में लिप्त जिन लोगों ने भी अवैध तरीके से संपत्तियां बनाई है, उनके खिलाफ कार्रवाई कर संपत्तियां कुर्क की जाएगी। एसडीएम आशीष कुमार ने कहा कि कुर्क संपत्ति जिलाधिकारी न्यायालय के आदेश के अधीन रहेगी।

chat bot
आपका साथी