टैंकर से तेल चोरी कर कम दाम पर बेचने वाले गिरोह का खुला खेल, चार को किया गिरफ्तार

पुलिस ने स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया गोदाम के पीछे छापा मारकर चार आरोपितों को पकड़ा। दबिश के दौरान आरोपितों के चार साथी फरार। मौके से 3400 लीटर तेल ट्रैक्टर बाइकें बरामद। पिछले वर्ष भी दर्ज हुआ था पनकी थाने में तेल चोरी का मुकदमा।

By ShaswatgEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 01:17 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 01:17 PM (IST)
टैंकर से तेल चोरी कर कम दाम पर बेचने वाले गिरोह का खुला खेल, चार को किया गिरफ्तार
पनकी पुलिस की गिरफ्त में गिरोह के चार सदस्य

कानपुर, जेएनएन। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया गोदाम के पीछे छापा मारने गई पनकी पुलिस को बड़ी उपलब्धि प्राप्त हुई है। दरअसल, मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि कॉलोनी में कुछ लोग डीजल व पेट्रोल चोरी करके बेच रहे हैं। इस पर आपूॢत विभाग की टीम के साथ पुलिस ने शनिवार रात कॉलोनी में छापा मारा। वहां झाडिय़ों के पास से पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जबकि उन चार के अन्य साथी मौके से फरार हो गए।

छापेमारी स्थल से पुलिस ने आयशर ट्रैक्टर-ट्राली, 1850 लीटर डीजल, 1550 लीटर पेट्रोल, एक स्कूटी, दो बाइक, 33 ड्रम, आठ केन और तेल निकालने वाले उपकरण बरामद किए। जांच में सामने आया है कि आरोपित करीब 20 वर्षों से इसी तरह चोरी करके पेट्रोल व डीजल बाजार में बेच रहे थे।

इन्हें किया गया गिरफ्तार

उन्नाव के अचलगंज थाना अंतर्गत दुधौरा गांव निवासी आशीष और धर्मेंद्र चौबेपुर के गढ़ेवा गांव निवासी सुरेंद्र फतेहपुर के चौडगरा निवासी छोटे

ये आरोपित हुए मौके से फरार

सचेंडी के भौंती प्रतापपुर निवासी ओम तिवारी पनकी सुंदरनगर निवासी शिव प्रताप बिठूर निवासी रोहित और शुभम

इनका ये है कहना

गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ पिछले वर्ष भी पनकी थाने में तेल चोरी का मुकदमा दर्ज हुआ था। आरोपितों ने बताया कि वह पेट्रोल व डीजल की ट्रेन आने पर झाडिय़ों में छिप जाते थे और ट्रेन रुकने के बाद तेल निकालकर उसे ट्रैक्टर की मदद से एक गोदाम में पहुंचाते थे। इसके बाद कुछ पेट्रोल पंप मालिकों को ही कम कीमत पर तेल की सप्लाई करते थे। फरार आरोपितों की तलाश में दो टीमें लगाई गई है। उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में भी कार्रवाई होगी। - डॉ. अनिल कुमार,  एसपी पश्चिम

chat bot
आपका साथी