इटावा में पांच तस्कर गिरफ्तार, तलाशी में मिले ढाई हजार कछुए

इटावा की सैफई थाना पुलिस ने शुक्रवार रात दुमीला सीमा पर चेकिंग लगाई थी। इस बीच गुजरे एक ट्रक को रोककर तलाशी लेने पर बोरों के अंदर से कछुए बरामद किए हैं। पूछताछ में तस्करों ने कछुओं को पश्चिम बंगाल ले जाने की जानकारी पुलिस को दी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 10:39 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 10:39 AM (IST)
इटावा में पांच तस्कर गिरफ्तार, तलाशी में मिले ढाई हजार कछुए
सैफई पुलिस ने कछुओं को बोरों के अंदर से बरामद किए हैं।

इटावा, जेएनएन। इटावा-मैनपुरी के दुमीला बॉर्डर पर देर रात चेकिंग अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सड़क से गुजरे ट्रक की तलाशी में पुलिस ने ढाई हजार कछुए बरामद करके चालक समेत पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू की है, पूछताछ में तस्करों ने कछुए पश्चिम बंगाल ले जाने की जानकारी दी है।

सैफई थाना प्रभारी सतीश चंद्र यादव ने बताया कि मैनपुरी जनपद के करहल की ओर से आ रहे ट्रक को रोकने की कोशिश की गई तो चालक ने भागने की कोशिश की। पुलिस ने वाहनों के बीच में ट्रक को घेरकर रोक लिया। इसके बाद ट्रक की तलाशी ली तो पीछे खाली लग रहा था। इसमें आगे की ओर बोरे लदे हुए थे, जिन्हें खोलकर देखा गया तो उसके अंदर कछुए भरे हुए थे।

ट्रक चालक सुमित कुमार निवासी कुरावली जनपद मैनपुरी ने खुद को ट्रक का मालिक बताया। उसने साथ चल रही वैन में सवार तीन लोगों के कछुए बताये। उसने बताया कि यह कछुए मैनपुरी से कोलकाता के लिए जा रहे थे। चालक के साथ पकड़े गये चार तस्करों में कप्तान सिंह निवासी कोकपुरा-इटावा, कालीचरण निवासी गिहार कॉलोनी करहल-मैनपुरी, जगदीश निवासी कोकपुरा-इटावा व स्वदेश निवासी गिहार कॉलोनी करहल-मैनपुरी हैं। एसओ ने बताया कि मैनपुरी जनपद से अलग-अलग स्थानों से कछुए खरीदने के बाद तस्कर कोलकाता पश्चिम बंगाल जा रहे थे। यह सभी कछुए तस्करी के लिए ले जाए जा रहे थे।

chat bot
आपका साथी