विधायक के घर के बाहर पकड़े गए बदमाशों की गिरफ्तारी में सामने आई पुलिस की सेटिग

जासं कानपुर भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी के घर के बाहर से गिरफ्तार हुए हथियारबंद बदमाशों के मामले में एक वीडियो वायरल हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 02:03 AM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 02:03 AM (IST)
विधायक के घर के बाहर पकड़े गए बदमाशों की गिरफ्तारी में सामने आई पुलिस की सेटिग
विधायक के घर के बाहर पकड़े गए बदमाशों की गिरफ्तारी में सामने आई पुलिस की सेटिग

जासं, कानपुर : भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी के घर के बाहर से गिरफ्तार हुए हथियारबंद बदमाशों के मामले में गुरुवार को एक वायरल वीडियो से नया मोड़ आ गया। इस वीडियो में चौकी प्रभारी पांडुनगर अपने अधीनस्थों के साथ आरोपितों पर तमंचा लगाने और उसे विधायक के घर के बाहर से बरामद कराने से संबंधित बातचीत करते दिखाई पड़ रहे हैं। मामला तूल पकड़ते देखकर पुलिस आयुक्त ने वायरल वीडियो की सत्यता जांचने के आदेश दिए हैं। हालांकि दैनिक जागरण इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। काकादेव पुलिस ने चार दिन पहले भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी के पांडु नगर आवास के बाहर से तीन हथियार बंद बदमाशों को गिरफ्तार करने का दावा किया था। पुलिस के मुताबिक स्कूटी सवार सूरज तिवारी, सुमित सोनकर और गौरव निषाद नाम के तीनों अपराधी चेकिग के दौरान पुलिस को देखकर भागे, जिन्हें घेरकर पकड़ लिया गया। पुलिस ने इन अपराधियों के पास से एक सुतली बम, तमंचा और चाकू बरामद करने का दावा किया था। गुरुवार को एक मिनट 22 सेकेंड का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें चौकी प्रभारी आनंद प्रकाश अधीनस्थों के साथ बात करते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। उनके हाथ में एक तमंचा है, जिसे वह पुराना और बेकार बता रहे हैं। वह कह रहे हैं कि इसमें सब गड़बड़ है। सही वाला लगाना। इसके बाद वह यह भी कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि इस तमंचे को वह सुरेंद्र मैथानी के घर के बाहर से बरामद दिखाएंगे। वीडियो वायरल होने के बाद इंटरनेट मीडिया पर पुलिस के गुडवर्क पर सवाल खड़े किए जाने लगे। आरोप लग रहे हैं कि पुलिस ने सेटिग घटनाक्रम तैयार किया और बेवजह सनसनी फैलाई।

------------

एक वीडियो मेरी जानकारी में आया है। इस प्रकरण पर अभिषेक अग्रवाल, अपर पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) को जांच दी गई है। उनके द्वारा तत्काल जांच शुरू कर दी गई है। प्रथम ²ष्टया वीडियो में एडिटिग दिख रही है। गहन परीक्षण किया जा रहा है

- असीम अरुण, पुलिस आयुक्त

chat bot
आपका साथी