PM Modi आ सकते हैं कानपुर, 28 दिसंबर को दे सकते मेट्रो व पावर प्लांट समेत कई तोहफे

भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने कानपुर के नेताओं को प्रधानमंत्री के शहर आने की तारीख बताई है। घाटमपुर पावर प्लांट में बिजली उत्पादन का शुभारंभ कराने की भी तैयारी की जा रही है वह यहां कई योजनाओं का तोहफा दे सकते हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 08:43 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 08:43 AM (IST)
PM Modi आ सकते हैं कानपुर, 28 दिसंबर को दे सकते मेट्रो व पावर प्लांट समेत कई तोहफे
कानपुर में पीएम के आगमन की तैयारी में जुटे भाजपाई।

कानपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 दिसंबर को मेट्रो, घाटमपुर पावर प्लांट के उद्घाटन और अन्य योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण के लिए कानपुर आ सकते हैं। भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने कानपुर के नेताओं को जानकारी दे दी है कि विधानसभा चुनाव की अधिसूचना से पहले 28 दिसंबर ही ऐसी तारीख है जब वह कानपुर आ सकते हैं। पहले प्रधानमंत्री का प्रस्तावित कार्यक्रम 25 दिसंबर था, लेकिन अब 28 हो जाएगा।

विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी शहरवासियों को कई परियोजनाओं का तोहफा देने वाले हैं। आइआइटी से मोतीझील तक मेट्रो का ट्रायल रन चल रहा है। अब इसे यात्रियों के लिए चलाने की तैयारी है। इसी तरह घाटमपुर पावर प्लांट की 660 मेगावाट यूनिट बनकर तैयार हो गई है। दिसंबर में ही इसका लाइट अप टेस्ट होना है और 200 से 250 मेगावाट बिजली का उत्पादन शुरू हो जाएगा। उत्पादन शुरू करने के कार्य का उद्घाटन पीएम के हाथों कराया जाना है। प्रशासन ने तो लोकार्पण और शिलान्यास के कार्यक्रमों की सूची भी बना रखी है, लेकिन अभी प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री कार्यालय से कोई कार्यक्रम निर्धारित नहीं हुआ है। इसलिए प्रशासनिक स्तर पर कोई तैयारी नहीं हो रही है। भाजपा ने जरूर तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कानपुर के नेताओं को बता दिया है कि 28 दिसंबर ही ऐसा दिन है, जब कानपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम कराया जा सकता है।

इन परियोजनाओं का देंगे तोहफा

-एलएलआर अस्पताल परिसर में 220 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का लोकार्पण।

-रूमा से शुजातपुर तक डेडीकेटेड फ्रेट कारिडोर के रेलवे ट्रैक का लोकार्पण।

-चौबेपुर के निगोह गांव में बने 50 बेड के एकीकृत आयुष अस्पताल का उद्घाटन।

-मंधना से सचेंडी तक ङ्क्षरग रोड के निर्माण कार्य का शिलान्यास।

-बिठूर से मंधना रेलवे लाइन का शुभारंभ कराया जाएगा पीएम के हाथों।

chat bot
आपका साथी