कानपुर : ग्रीनपार्क में खिलाडिय़ों को मिलेगा क्रिकेट, बाक्सिंग और फुटबाल का गुरुमंत्र

संक्रमण के बाद स्टेडियम में तीन खेलों के कैंप की शुरुआत की जा रही है। सरकार की गाइड लाइन के आधार पर खिलाडिय़ों को प्रवेश दिया जाएगा। हर खिलाड़ी अभ्यास के दौरान अपनी किट और पीने की पानी की बोतल का प्रयोग करेगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 06:15 AM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 06:15 AM (IST)
कानपुर : ग्रीनपार्क में खिलाडिय़ों को मिलेगा क्रिकेट, बाक्सिंग और फुटबाल का गुरुमंत्र
मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए खिलाडिय़ों को स्टेडियम में प्रवेश दिया जाएगा

कानपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में संक्रमण के चलते सभी खेलों के प्रशिक्षण कैंप पर रोक लगी हुई थी। सरकार द्वारा जारी नई गाइड लाइन के हिसाब से पांच जुलाई से स्टेडियमों में नियमों का पालन करते हुए प्रशिक्षण कैंप की शुरुआत की जाएगी। ग्रीनपार्क में कैंप की शुरुआत के साथ शहर के खिलाडिय़ों को क्रिकेट, बाक्सिंग और फुटबाल का गुरुमंत्र प्राप्त होगा। मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए खिलाडिय़ों को स्टेडियम में प्रवेश दिया जाएगा।

उप निदेशक खेल मुद्रिका पाठक ने बताया कि संक्रमण के बाद स्टेडियम में तीन खेलों के कैंप की शुरुआत की जा रही है। सरकार की गाइड लाइन के आधार पर खिलाडिय़ों को प्रवेश दिया जाएगा। हर खिलाड़ी अभ्यास के दौरान अपनी किट और पीने की पानी की बोतल का प्रयोग करेगा।

उप निदेशक खेल मुद्रिका पाठक ने बताया कि संक्रमण के बाद स्टेडियम में तीन खेलों के कैंप की शुरुआत की जा रही है। सरकार की गाइड लाइन के आधार पर खिलाडिय़ों को प्रवेश दिया जाएगा। हर खिलाड़ी अभ्यास के दौरान अपनी किट और पीने की पानी की बोतल का प्रयोग करेगा। बाक्सिंग कोच सुनील कुमार ने बताया कि फिटनेस और पंचिंग पर जोर दिया जाएगा।

शारीरिक दूरी बनाकर खिलाडिय़ों को कदमताल का अभ्यास कराया जाएगा। शैडो ट्रेनिंग के जरिए खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देना प्रमुखता पर रहेगा। वहीं, फुटबाल कोच पुष्कर अधिकारी ने बताया कि खिलाडिय़ों करने की बारीकियों से परिचित कराया जाएगा। क्रिकेट कोच अमित पाल ने बताया कि नेट्स पर खिलाडिय़ों को गेंदबाजी व बल्लेबाजी का प्रशिक्षण दिया जाएगा। शारीरिक दूरी बनाकर फिल्डिंग सत्र आयोजित कर खिलाडिय़ों की फिटनेस को परखा जाएगा। स्टेडियम परिसर में नियमों का सख्ती से पालन खिलाडिय़ों को कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी