जय हिन्द कराटे चैंपियनशिप में कौशल का प्रदर्शन करेंगे खिलाड़ी, कराटे को प्रमोट करने की बढ़ी मुहीम

काई जज राज प्रताप सिंह ने संक्रमण काल के चलते लंबे समय के बाद कोई प्रतियोगिता आफलाइन माध्यम से आयोजित की जा रही है। जय हिंद कराटे चैंपियनशिप के जरिए प्रतिभावान खिलाडिय़ों की खोज कर उन्हेंं स्टेट व नेशनल के लिए तैयार किया जाएगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 03:29 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 03:29 PM (IST)
जय हिन्द कराटे चैंपियनशिप में कौशल का प्रदर्शन करेंगे खिलाड़ी, कराटे को प्रमोट करने की बढ़ी मुहीम
प्रतियोगिता में कोरोना संक्रमण के चलते सीमित खिलाडिय़ों को शामिल किया जाएगा

कानपुर, जेएनएन। कराटे खेल में प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके पदकधारी खिलाड़ी 19 सितंबर को जय हिंद कराटे चैंपियनशिप में कौशल का प्रदर्शन करेंगे। प्रतियोगिता में कोरोना संक्रमण के चलते सीमित खिलाडिय़ों को शामिल किया जाएगा। काता और कुमीते के जूनियर व सीनियर वर्ग में होने वाली प्रतियोगिता में शहर के बेहतर 100 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। कराटे को प्रमोट करने और जन-जन तक पहुंचाने की मंशा से काई जज द्वारा प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।

काई जज राज प्रताप सिंह ने संक्रमण काल के चलते लंबे समय के बाद कोई प्रतियोगिता आफलाइन माध्यम से आयोजित की जा रही है। जय हिंद कराटे चैंपियनशिप के जरिए प्रतिभावान खिलाडिय़ों की खोज कर उन्हेंं स्टेट व नेशनल के लिए तैयार किया जाएगा। जो भविष्य पदक जीतकर शहर का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप में आकांक्षा कराटे क्लासेस एंड स्पोट्र्स एकेडमी, भारत कराटे क्लासेस व इंडियन कराटे क्लासेस के बेहतर खिलाडिय़ों को प्रतिभाग कराया जा रहा है। खासतौर पर बेटियों को प्रमुखता देते हुए उनको कराटे खेल से जोडऩे के लिए प्रोत्साहित करना उद्देश्य है। राष्ट्रीय खिलाडिय़ों द्वारा लगातार दक्षिण क्षेत्र में बेटियों व महिलाओं को कराटे से जोडऩे के लिए कैंप का आयोजन किया जाता रहा है। उनके से बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली बेटियों को भी इसमें खेलने का अवसर दिया जाएगा। आकांक्षा प्रताप सिंह ने बताया कि संक्रमण के कारण चैंपियनशिप में सीनियर व जूनियर वर्ग के बालक व बालिका वर्ग के खिलाडिय़ों को काता व कुमीते स्पर्धा में खिलाया जाएगा। खिलाड़ी कला का प्रदर्शन कर खुद को साबित करेंगे। बेटियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतियोगिता में शामिल होने वाली बालिका वर्ग की खिलाडिय़ों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। विजयी खिलाडिय़ों को विधायक अभिजीत सिंह सांगा सम्मानित करेंगे। प्रतियोगिता में शहर के कराटे संघ के पदाधिकारी व पूर्व खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी