ग्रीनपार्क में कई बदलावों से रू-ब-रू होंगे आने वाली खिलाड़ी, अलग तरह से कर सकेंगे अभ्यास

लॉकडाउन के बाद खेल गतिविधि शुरू होने पर ग्रीनपार्क में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए डिस्टेंस ट्रेनिंग को प्रमुखता देने की कवायद शुरू की गई है इसके लिए प्रशिक्षकों ने रूपरेखा भी तैयार करके अनुपालन शुरू कराया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:55 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:55 AM (IST)
ग्रीनपार्क में कई बदलावों से रू-ब-रू होंगे आने वाली खिलाड़ी, अलग तरह से कर सकेंगे अभ्यास
कानपुर में अंतरराष्ट्रीय ग्रीनपार्क मैदान में बदलेंगे नियम।

कानपुर, जेएनएन। लॉकडाउन के बाद अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क में कई अहम बदलाव से खिलाड़ियों को रूबरू होना पड़ेगा। क्षेत्रीय क्रीड़ा विभाग ने खिलाड़ियों में अभ्यास की निरंतरता बनाए रखने के लिए डिस्टेन्स ट्रेनिंग प्रोग्राम की रूपरेखा बना ली है। इसके तहत अब मैदान में खेल गतिविधियों को सुचारु किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक मुद्रिका पाठक का कहना है कि इस प्रोग्राम के तहत खिलाड़ी शारीरिक दूरी बनाते हुए अभ्यास कर सकेंगे। उन्हें कोच दूरी बनाकर बेहतर करने के टिप्स देंगे। खिलाड़ी को उनकी स्पीड, स्किल क्षमता व फिटनेस के साथ खेल की अहम जानकारी दी जाएगी। खिलाड़ियों को मुख्य रूप से अपने स्किल बढ़ाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। इसके लिए उन्हें घर पर वीडियो के माध्यम से प्रशिक्षित कराया जा रहा है।

शासन से अनुमति मिलने के बाद अन्य खेलों को भी शुरू कर दिया जाएगा। इससे उनके प्रदर्शन में निखार आएगा। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बाद अंशकालिक प्रशिक्षकों की चयन प्रक्रिया में शासन द्वारा पूरी होने के बाद पार्क में खेल की गतिविधियां अपने चरम पर होंगी। खेल निदेशालय से मिलने वाले दिशा-निर्देश से खिलाड़ियों के हित में कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि फुटबॉल, क्रिकेट और बॉक्सिंग का अभ्यास निरंतर रूप से डिस्टेंस बनाकर कराया जा रहा है अगले सप्ताह से शूटिंग रेंज अन्य खिलाड़ियों और लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी