महाराष्ट्र व गुवाहाटी Khelo India Youth Games में पदक जीतने वाले खिलाड़ी अब हरियाणा में भरेंगे हुंकार

अरमान के कोच दिलशाद सिद्दीकी ने बताया कि प्रतियोगिताओं के पुराने वीडियो दिखाकर खिलाडिय़ों को दांवपेंच सीखाएं जा रहे हैं। घर पर ही डमी के साथ अभ्यास का वीडियो शेयर कर खिलाडिय़ों को लगातार खेल से जोड़े रखने का प्रयास किया जा रहा है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 04:16 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 04:16 PM (IST)
महाराष्ट्र व गुवाहाटी Khelo India Youth Games में पदक जीतने वाले खिलाड़ी अब हरियाणा में भरेंगे हुंकार
अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों के मुकाबले का वीडियो देखकर दांवपेच की बारीकियां ग्रहण कर रहे

कानपुर, जेएनएन। महाराष्ट्र व गुवाहाटी खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पदक जीतने वाले शहर के खिलाड़ी अब हरियाणा में होने वाले खेलो इंडिया के चौथे सीजन में हुंकार भरेंगे। संक्रमण के चलते घरों में ही तैयारियों को दुरुस्त करने में जुटे अरमान, सारिका और स्वाति पिछली प्रतियोगिताओं में शानदार खेल के बदौलत रजत पदक जीत चुके हैं। आगामी प्रतियोगिता में स्वॢणम छाप छोडऩे के लिए खिलाडिय़ों की तिकड़ी ऑनलाइन प्रशिक्षण हासिल कर निपुण बन रहे हैं।

भारोत्तोलन कोच राघवेंद्र के मुताबिक संक्रमण का दौर जल्द खत्म हो तो खिलाडिय़ों को राष्ट्रीय पदक के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार किया जाएगा। अभी तक भारोत्तोलन खिलाड़ी स्वाति को वे ऑनलाइन खेल की बारीकियों बताकर घर पर ही अभ्यास और वर्कआउट करा रहे हैं। वहीं, खेलो इंडिया में जूडो का पदक जीतने वाले अरमान और सारिका भी घर पर कोच के मार्गदर्शन में खेल की बारीकियों सीख रहे हैं।

अरमान के कोच दिलशाद सिद्दीकी ने बताया कि प्रतियोगिताओं के पुराने वीडियो दिखाकर खिलाडिय़ों को दांवपेंच सीखाएं जा रहे हैं। घर पर ही डमी के साथ अभ्यास का वीडियो शेयर कर खिलाडिय़ों को लगातार खेल से जोड़े रखने का प्रयास किया जा रहा है। सारिका के कोच राजेश ने बताया कि खेलो इंडिया अकादमी के संक्रमण के कारण बंद होने से सारिका को ग्रिपिंग करने का अभ्यास ऑनलाइन माध्यम से कराया जा रहा है। खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों के मुकाबले का वीडियो देखकर दांवपेच की बारीकियां ग्रहण कर रहे।

महाराष्ट्र में अरमान व गुवाहाटी में सारिका और स्वाति ने दिलाई चांदी : महाराष्ट्र खेलो इंडिया गेम्स में गोवा गार्डन निवासी अरमान सिद्दकी ने 90 किलोग्राम में रजत पदक जीता था। गुवाहाटी में हुए तीसरे संस्करण में अर्मापुर निवासी जूडो खिलाड़ी सारिका ने 70 किलोग्राम में रजत पदक और मालरोड निवासी भारोत्तोलन खिलाड़ी स्वाति यादव ने 87 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक जीता था।

chat bot
आपका साथी