राधे ट्रिपल सेवन नामक वेबसाइट के जरिए सट्टा खेला लाखों कमाने वाले चार शातिर पकड़े, इस मिली पुलिस को जानकारी

पुलिस के मुताबिक आरोपित भारत और श्रीलंका के बीच चल रही क्रिकेट सीरिज के हर मैच में सट्टा खिलवा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मुख्य आरोपित सुमित आनंद उर्फ सोमू के श्याम नगर स्थित घर पर छापा मारा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:05 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:05 AM (IST)
राधे ट्रिपल सेवन नामक वेबसाइट के जरिए सट्टा खेला लाखों कमाने वाले चार शातिर पकड़े, इस मिली पुलिस को जानकारी
चकेरी पुलिस द्वारा गिरफ्तार सट्टेबाजी के आरोपित बाएं से संदीप,सुमित आनंद उर्फ सोनू,हर्षित अग्रवाल व अंकित

कानुपर, जेएनएन। राधे ट्रिपल सेवन नामक वेबसाइट के जरिए क्रिकेट मैचों पर लाखों रुपये का आनलाइन सट्टा खिलवा रहे चार शातिरों को क्राइम ब्रांच और चकेरी पुलिस ने श्यामनगर के एक घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से 7.40 लाख रुपये, मोबाइल फोन व अन्य उपकरण बरामद किए हैं। जांच में सामने आया है कि मुख्य आरोपित सोमू पूर्व में भी सट्टेबाजी के शक में पकड़ा गया था, लेकिन सुबूत न मिलने की वजह से छूट गया था।

पुलिस के मुताबिक आरोपित भारत और श्रीलंका के बीच चल रही क्रिकेट सीरिज के हर मैच में सट्टा खिलवा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मुख्य आरोपित सुमित आनंद उर्फ सोमू के श्याम नगर स्थित घर पर छापा मारा। यहां टीवी पर मैच चलता मिला और लाखों रुपये के दांव फोन पर लग रहे थे। पुलिस ने सुमित आनंद व उसके साथियों रेल बाजार निवासी हर्षित अग्रवाल, बाबूपुरवा कालोनी निवासी अंकित अस्थाना और संदीप को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के फोन की जांच की गई तो मुख्य आरोपित सुमित आनंद के फोन पर आनलाइन गेमिंग व सट्टेबाजी की राधे ट्रिपल सेवन डाट काम नामक वेबसाइट ओपन मिली। उसमें आरोपित ने स्काइलर 29 नाम से एक आइडी बनाकर लागिन किया था। इसी आइडी की मदद से हर बाल, रन, विकेट व प्लेयर के साथ ही पारी पर भी लाखों रुपये का सट्टा लग रहा था। कमरे की तलाशी में पुलिस ने करीब सात लाख 40 हजार रुपये नकद, सात मोबाइल फोन और कई उपकरण बरामद किए। आरोपितों के फोन की काल डिटेल में पुलिस को कानपुर के साथ ही आगरा, दिल्ली और मुंबई के भी कुछ नंबर मिले हैं। जांच में सामने आया है कि पिछले दिनों आगरा में पकड़े गए सटोरियों से भी सुमित के संबंध हैं। आरोपित ने अपने घर पर क्लाइंटों के लिए बार बना रखा था। गिरफ्तार करने वाली टीम में दारोगा विजय दर्शन, सुनीत शर्मा और पांच सिपाही शामिल थे।

हर मैच पर लगाते थे लाखों का दांव, कई और गेम भी शामिल : सट्टेबाजी का खेल हाईटेक होता जा रहा है। इसके लिए हर दिन नए एप्लीकेशन और वेबसाइट लांच हो रही हैं। आनलाइन होने के कारण पुलिस को भी इन सटोरियों को पकडऩे में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। खास बात यह है कि सट्टेबाजी केवल क्रिकेट ही नहीं, अब टेनिस, फुटबाल, आइस हाकी, रग्बी, बास्केट बाल, चेस, बैडमिंटन तमाम खेलों में भी शुरू हो गई है। पुलिस वेबसाइट की भी पड़ताल कर रही है। क्राइम ब्रांच टीम ने चकेरी के एक मकान में छापा मारकर सट्टेबाजी का पर्दाफाश किया है। चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ में शहर के कई और सटोरियों के नाम सामने आए हैं। उनके राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है। - सलमान ताज पाटिल, डीसीपी क्राइम 

chat bot
आपका साथी