मिशन शक्ति अभियान से जुड़ी बालिका वर्ग के खिलाडिय़ों को पिंक चौकी टीम करेगी सम्मानित

आत्मनिर्भरता की मिसाल बनने वाली बेटियों को सम्मानित कर उन्हेंं प्रोत्साहित किया जाएगा

बेटियों को सफल बनाने के लिए आयोजित इस कैंप में दक्षिण क्षेत्र के सैकड़ों परिवारों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया और आत्मरक्षा की बारीकियों से परिचित हुई। 3 माह तक संक्रमण काल में निशुल्क सेवाएं देकर आत्मनिर्भरता की मिसाल बनने वाली बेटियों को सम्मानित कर उन्हेंं प्रोत्साहित किया जाएगा

Publish Date:Wed, 13 Jan 2021 11:37 AM (IST) Author: Akash Dwivedi

कानपुर, जेएनएन। सरकार द्वारा बेटियों और महिलाओं को सशक्त बनाने की मंशा से चलाए गए मिशन शक्ति अभियान में अहम भूमिका निभाने वाली बालिका वर्ग की कराटे खिलाडिय़ों को जरौली फेस दो स्थित शिवाजी पार्क पिंक चौकी टीम द्वारा सम्मानित किया जाएगा। पिंक चौकी टीम की प्रभारी बालिका वर्ग के खिलाडिय़ों को प्रमाण पत्र और मेडल पहनाकर सम्मानित करेंगी। राष्ट्रीय प्रशिक्षक राज प्रताप सिंह ने बताया कि उनके मार्गदर्शन में प्रदेश स्तरीय और राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाली बालिका वर्ग की खिलाडिय़ों ने 3 माह तक चले इस कैंप में दर्जनों निशुल्क कैंप आयोजित की गई, जिसमें बेटियों और महिलाओं को आत्मरक्षा का पाठ पढ़ाया गया। मैंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा बेटियों को सफल बनाने के लिए आयोजित इस कैंप में दक्षिण क्षेत्र के सैकड़ों परिवारों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया और आत्मरक्षा की बारीकियों से परिचित हुई। 3 माह तक संक्रमण काल में निशुल्क सेवाएं देकर आत्मनिर्भरता की मिसाल बनने वाली बेटियों को सम्मानित कर उन्हेंं प्रोत्साहित किया जाएगा।

जिससे भी भविष्य में इस तरह की योजनाओं में शामिल होती रहे और अन्य खिलाडिय़ों को भी इस तरीके का कैंप आयोजित करने की सलाह देती रहे। उन्होंने बताया कि बेटियों को सम्मानित करने के लिए पिंक चौकी पुलिस टीम की महिला अधिकारी और सिपाही मौजूद रहेंगी जो बेटियों को प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित करेंगी। उन्होंने बताया कि भविष्य में आकांक्षा कराटे क्लासेस एंड स्पोट्र्स एकेडमी द्वारा कैंप में शामिल हुई बालिकाओं के लिए उपयोगिता का आयोजन भी किया जाएगा जिसमें वह खुद को साबित कर पदक हासिल करने के लिए दम दिखाएंगे। सम्मान समारोह में आत्मरक्षा कैंप से जुड़ी हुई बालिका वर्ग के खिलाडिय़ों के साथ उनके परिवार और प्रशिक्षण हासिल करने वाले लोगों को शामिल किया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.