कानपुर-हमीरपुर रोड पर ब्रिज के पिलर तैयार, अब वाहन सवारों को नहीं होगी परेशानी

शेष हिस्से में मिट्टी भराई का काम चल रहा है। बता दें बीते सप्ताह डीएफसीसीआइएल के प्रबंध निदेशक आरके जैन ने इस रूट पर चल रहे कार्य की प्रगति देखी थी। उन्होंने समय सीमा तय करते हुए दिसंबर 2021 तक इस रूट को शुरू करने के निर्देश दिए थे।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 07:47 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 09:24 AM (IST)
कानपुर-हमीरपुर रोड पर ब्रिज के पिलर तैयार, अब वाहन सवारों को नहीं होगी परेशानी
दिसंबर 2021 तक इस रूट को शुरू करने के निर्देश दिए थे

कानपुर, जेएनएन। भाऊपुर से खुर्जा के बीच डीएफसी (डेडीकेटट फ्रेट कोरिडोर) रूट पिछले महीने शुरू हो चुका है। अब इस पर मालगाडिय़ां भी दौड़ रही हैं। ऐसे में अब भाऊपुर से प्रयागराज के बीच चल रहे काम को भी तेज कर दिया गया है। कानपुर हमीरपुर रोड पर डीएफसी के लिए बनने वाले ब्रिज के पिलर बनकर तैयार हो गए हैं, मई-जून तक इसके गार्डर रखे जाएंगे। कानपुर आगरा रोड पर बनने वाले ब्रिज के लिए अभी एक ओर ही पिलर निर्माण का काम पूरा हुआ है।

भाऊपुर से प्रयागराज के बीच करीब 230 किमी लंबा डीएफसी रूट तैयार होना है। इसके लिए प्रयागराज छोर से भाऊपुर की ओर करीब 130 किमी का काम पूरा हो चुका है, जबकि शेष रूमा तक ट्रैक बिछाने का काम चल रहा है। भाऊपुर से रूमा के कानपुर सेक्शन में चूंकि डीएफसी के लिए दो बड़े पुल बनने हैं, ऐसे में यहां पिलर बनाने का काम ही अभी तक पूरा नहीं हो सका। वहीं, शेष हिस्से में मिट्टी भराई का काम चल रहा है। बता दें, बीते सप्ताह डीएफसीसीआइएल के प्रबंध निदेशक आरके जैन ने इस रूट पर चल रहे कार्य की प्रगति देखी थी। जिसके बाद उन्होंने समय सीमा तय करते हुए दिसंबर 2021 तक इस रूट को शुरू करने के निर्देश दिए थे।

80 और 90 मीटर के बनने हैं पुल

डीएफसीसीआइएल के अधिकारी बताते हैं कि हमीरपुर रोड पर 80 मीटर तो कानपुर आगरा रोड पर 90 मीटर लंबा पुल बनाया जाना है। जिस गति से काम चल रहा है, दोनों ही पुल सितंबर अक्टूबर तक तैयार कर लिए जाएंगे।  

इनका ये है कहना

दोनों ही पुलों का निर्माण कार्य तेज कर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए कई छोटे पुल भी बनाए जाने हैं। अभी मिट्टी भरने का काम चल रहा है। तय समय सीमा में हम काम पूरा कर लेंगे।

                                                                               राजेश अग्रवाल, प्रोजेक्ट मैनेजर डीएफसीसीआइएल

chat bot
आपका साथी