PHD का साक्षात्कार शुरू, एक सीट पर पहुंचे दो से तीन छात्र-छात्राएं, एक हफ्ते तक जारी रहेगी प्रक्रिया

विवि प्रशासन द्वारा एक सीट पर दो से तीन छात्र-छात्राओं को बुलाया गया था। विवि में रिसर्च एंड डेवलपमेंट की प्रभारी डा.वर्षा गुप्ता ने बताया कि आगामी एक हफ्ते तक साक्षात्कार की प्रक्रिया संचालित रहेगी। उसके बाद परिणाम जारी कर दिया जाएगा

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 05:10 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 05:10 PM (IST)
PHD का साक्षात्कार शुरू, एक सीट पर पहुंचे दो से तीन छात्र-छात्राएं, एक हफ्ते तक जारी रहेगी प्रक्रिया
आगामी एक हफ्ते तक साक्षात्कार की प्रक्रिया संचालित रहेगी

कानपुर, जेएनएन। छत्रपति शाहू जी महाराज विवि की ओर से कुछ दिनों पहले 43 अलग-अलग विषयों में हुई पीएचडी प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया था। सोमवार से साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू हो गई। सुबह के पैनल में जहां मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलाजी, फिजियोथेरेपी, मेडिकल बायोटेक्नोलाजी व फार्मेसी के छात्र-छात्राओं ने साक्षात्कार दिया। वहीं दोपहर के पैनल में इंग्लिश लिट्रेचर, कंप्यूटर साइंस, कंप्यूटर एप्लीकेशन व केमिकल इंजीनियरिंग के छात्रों ने साक्षात्कार दिया। विवि प्रशासन द्वारा एक सीट पर दो से तीन छात्र-छात्राओं को बुलाया गया था। विवि में रिसर्च एंड डेवलपमेंट की प्रभारी डा.वर्षा गुप्ता ने बताया कि आगामी एक हफ्ते तक साक्षात्कार की प्रक्रिया संचालित रहेगी। उसके बाद परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

वेबसाइट पर देख सकते हैं, कब है साक्षात्कार : विवि के कुलसचिव डा.अनिल यादव ने बताया कि जो छात्र-छात्राएं पीएचडी प्रवेश परीक्षा में सफल हो गए हैं, वह विवि की वेबसाइट csjmu.ac.in पर रिसर्च एंड डेवलपमेंट के लिंक पर जाकर साक्षात्कार का पूरा शिड्यूल देख सकते हैं। उन्होंने, बताया कि सफल छात्र-छात्राओं को मैसेज से भी साक्षात्कार की जानकारी दी जा रही है। जिससे वह समय पर पहुंचकर साक्षात्कार में शामिल हो सकें।

कोरोना की तीसरी लहर आइ तो आनलाइन होगा कोर्स वर्क: विवि प्रशासन ने पीएचडी के लिए होने वाले कोर्स वर्क को लेकर सारी तैयारियां कर ली हैं। दरअसल पहली बार सीएसजेएमयू में छात्र-छात्राओं को सेल्फ फाइनेंस विषयो में पीएचडी का मौका दिया गया है। इसी वजह से पिछले साल के 26 विषयों को बढ़ाकर संख्या 43 की गई है। आरएंडडी प्रभारी डा.वर्षा गुप्ता ने बताया कि अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है और विवि व कालेज बंद होते हैं, तो पीएचडी छात्रों को आनलाइन कोर्स वर्क का मौका मिल सकेगा।

chat bot
आपका साथी