किसान आंदोलन में घुस गए हैं पीएफआइ के गुर्गे, खुफिया की रिपोर्ट पर एडीजी ने बढ़ाई निगरानी

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक किसान बनकर आंदोलन में पीएफआइ के गुर्गे घुस गए हैं जिससे खतरा बना हुआ है । इस मामले में वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद एडीजी ने निगरानी बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए हैं ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:50 AM (IST)
किसान आंदोलन में घुस गए हैं पीएफआइ के गुर्गे, खुफिया की रिपोर्ट पर एडीजी ने बढ़ाई निगरानी
कानपुर में भी किसान आंदोलन पर निगाह रखी जा रही है।

कानपुर, जेएनएन। केरल के चरमपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के गुर्गे किसान आंदोलन को हिंसक बनाना चाहते हैं। ऐसे में जरूरत है कि आंदोलन के दौरान एक-एक व्यक्ति पर निगाह रखी जाए। खुफिया विभाग की सूचना के बाद एडीजी ने वीडियो कांफ्रेसिंग में पुलिस अफसरों को निगरानी बढ़ाने के दिशा निर्देश जारी किए हैँ।

शासन की ओर से आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को आंदोलन के दौरान एक-एक व्यक्ति पर निगाह रखने के निर्देश दिए हैँ। खुफिया इनपुट के मुताबिक, पीएफआइ के सदस्य किसान बनकर विभिन्न जगहों पर आंदोलन का हिस्सा बन गए हैं। जैसे ही इन्हें मौका मिलेगा, ये आंदोलन को हिंसक बनाने की कोशिश करेंगे। ऐसे में जरूरत है कि आइबी व स्थानीय खुफिया एजेंसियों को चौकन्ना कर दिया जाए। 

प्रदर्शन के दौरान वीडियो बनाए जाएं, जिससे एक-एक व्यक्ति पर नजर रखी जा सके। अगर कोई संदिग्ध नजर आए तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें। एडीजी भानु भाष्कर ने जोन के सभी पुलिस कप्तानों को पत्र लिखकर सतर्क रहने को कहा है। विशेषकर उन जिलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने को कहा गया है, जहां किसान आंदोलन को समर्थन मिल रहा है। डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि सभी को सतर्क रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। हाईवे किनारे वाले थाना प्रभारियों को किसानों की भीड़ सड़क पर नहीं जुटने देने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी