पानी व बिजली को तरसे लोग

जागरण संवाददाता, कानपुर: लाइनों को अपग्रेड करने के चक्कर में शहर के आधा दर्जन पॉश इलाका

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jan 2018 12:56 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jan 2018 12:56 AM (IST)
पानी व बिजली को तरसे लोग
पानी व बिजली को तरसे लोग

जागरण संवाददाता, कानपुर: लाइनों को अपग्रेड करने के चक्कर में शहर के आधा दर्जन पॉश इलाकों का पूरा दिन जेनरेटर के सहारे बीता। शनिवार सुबह से काटी गई बिजली आपूर्ति देर रात तक चालू नहीं की जा सकी। वहीं शहर के अन्य क्षेत्रों में फाल्ट और ब्रेक डाउन होने के कारण पूरे दिन बिजली नहीं आई। शहर की लगभग 15 लाख की आबादी बिजली व पेयजल के लिए तरस गई।

केस्को की कंस्ट्रक्शन इकाई द्वारा लाइनों को अपग्रेड करने के चक्कर में शनिवार सुबह आठ बजे से लेकर रात 12 बजे तक शट डाउन लिया गया। शहर के पाश एरिया में शामिल आठ क्षेत्रों में पूरे दिन बिजली नहीं रही। केस्को की टीम ने सुबह ही लाइट काटकर पूरे दिन काम करके तिलक नगर, पार्वती बांग्ला रोड, रानी घाट, भैरोंघाट, शवदाह गृह, मोहन लाल पार्क पानी की टंकी, आर्य नगर और स्वरूप नगर का कुछ मोहल्ले इससे प्रभावित रहे। केस्को की टीम ने कुल 44 ट्रांसफार्मर बदले। इस दौरान सभी इलाकों में जनरेटर के सहारे दिन काटा। वहीं रात साढे़ दस बजे तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं की जा सकी थी।

ब्रेक डाउन से गई बिजली

33 केवी जवाहर नगर क्षेत्र में ब्रेक डाउन होने से जरीब चौकी सब स्टेशन से बिजली सप्लाई नहीं हो सकी। सुबह करीब साढे़ तीन बजे हुए ब्रेक डाउन से इससे जवाहर नगर, पीरोड, प्रेमनगर, रामबाग, गांधी नगर, नेहरू नगर, रामकृष्ण नगर, हीरामन का पुरवा, आचार्य नगर क्षेत्र प्रभावित रहे। सूचना पर पहुंची केस्को की टीम ने शाम साढे़ चार बजे ठीक करके बिजली सुचारू कर सकी।

वहीं 33 केवी बीएस वन फीडर में चमनगंज और चीनापार्क सब स्टेशन में भी ब्रेक डाउन होने से भन्नानापुरवा, चमनगंज, चीनापार्क, अफीमकोठी क्षेत्रों में बिजली तड़के से गायब हो गई। इन इलाकों में पानी न आने के कारण लोग परेशान रहे। पूरे दिन जो कुछ हैंडपंप चल रहे थे वहां लाइन लगी रहीं तो कई लोगों ने जनरेटर किराए पर बुलाकर पानी भरवाया। इस दौरान जनरेटर वालों ने मनमाने पैसे भी कमाए।

chat bot
आपका साथी