कानपुर के रेलबाजार में सड़क की बदहाली से जूझ रही जनता, आधी रोड ही बनाए जाने से आवागमन प्रभावित

छावनी बोर्ड के तहत रेलबाजार क्षेत्र की एक सड़क लंबे समय से खराब है। क्षेत्रीय निवासियों ने कई बार सभासद से शिकायत की लेकिन सड़क नहीं बनी। बरसात में यहां के हालात काफी खराब हो जाते हैं। आवागमन का मार्ग लगभग अवरुद्ध हो जाता है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:30 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:30 PM (IST)
कानपुर के रेलबाजार में सड़क की बदहाली से जूझ रही जनता, आधी रोड ही बनाए जाने से आवागमन प्रभावित
कानपुर के रेल बाजार में सड़क की दुर्दशा की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। पैसों की कमी से छावनी बोर्ड अक्सर जूझता रहता है। यही कारण है कि कई बार आधा-अधूरा काम करना उनकी मजबूरी बन जाता है। रेलबाजार में भी बोर्ड की यही मजबूरी देखने को मिली। यहां वर्षों से खराब पड़ी सड़क को क्षेत्रीय निवासियों की लगातार मांग के बाद बनाया तो गया लेकिन वह भी आधा अधूरा। 

छावनी बोर्ड के तहत रेलबाजार क्षेत्र की एक सड़क लंबे समय से खराब है। क्षेत्रीय निवासियों ने कई बार सभासद से शिकायत की लेकिन सड़क नहीं बनी। बरसात में यहां के हालात काफी खराब हो जाते हैं। आवागमन का मार्ग लगभग अवरुद्ध हो जाता है। शांति स्वीट हाउस के बगल से अंदर जाने वाली इस सड़क को बीते सप्ताह बनाने का काम शुरू किया गया। ढाई सौ मीटर लंबी इस सड़क का एक हिस्सा ही बनाया गया जबकि शेष हिस्से को बनाने के लिए अधिकारियों ने भविष्य में निर्माण कार्य कराने का आश्वासन दिया है। इसे लेकर क्षेत्रीय जनता परेशान है। क्षेत्रीय निवासी बंटी थरेजा ने बताया कि पिछले कई साल से यह सड़क उखड़ी हुई है। हर बार बजट में इसे रखा तो गया लेकिन पैसा कभी पास नहीं हुआ। अब जब सड़क के लिए पैसा पास हुआ तो वह भी एक टुकड़ा बनाकर छोड़ दिया गया। अब फिर से हम लोगों को बोर्ड तक चक्कर लगाना होगा। अभी बोर्ड भंग है ऐसे में तो उम्मीद भी नहीं की जा सकती है कि पैसा पास होगा। लिहाजा बोर्ड के गठित होने तक अभी इंतजार करना होगा।

chat bot
आपका साथी