जब प्रियंका ने मुस्कराते हुए कहा- लबरा बड़ा कि दोंदा... तो हंस पड़ी भीड़, जानिए- किसपर कसा ये तंज

महोबा की प्रतिज्ञा रैली में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा ने बुंदेली कहावत से विपक्षियों पर तंज कसा तो भीड़ भी हंसने लगी । उन्होंने भाजपा नेताओं को झूठ बोलने वाला और झूठा प्रचार करने वाला बताया ।

Abhishek AgnihotriSat, 27 Nov 2021 05:12 PM (IST)
महोबा की रैली में प्रियंका ने बुंदेली कहावत में तंज कसा।

महोबा, जागरण संवाददाता। महोबा की प्रतिज्ञा रैली में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा ने मुस्कराते हुए विपक्षियों पर तंज कसते हुए कहा कि बुंदेली कहावत है कि लबरा बड़ा कि दोंदा बड़ा.., तो आप जानते हैं कि कौन बड़ा। उनके द्वारा चंदेलकाल की बनाफरी कहावत बोलते ही भीड़ में बैठे लोग जोर से हंस पड़े। उन्होंने कहा कि योगी जी मोदी जी और भाजपा के सब नेता यहां आकर मंच पर खड़े होकर आपके सामने झूठा प्रचार करते हैं, बड़े-बड़े वचन देकर जाते हैं। आपने अब खुद परख लिया है कि उन वचनों को वो किस तरह से निभाते हैं।

यह भी पढ़ें : प्रतिज्ञा रैली कर प्रियंका ने टटोली बुंदेलखंड की नब्ज, बाेलीं, मोदी-योगी ने जनता को छला

प्रियंका ने कहा कि रैली में कहा कि आपने देखा है कि झूठे विज्ञापन देते हैं, कल ही आपने देखा होगा कि मोदी जी गए और उद्धाटन किया जेवर में एक बहुत बड़ा एयरपोर्ट बनेगा। सब भाजपा के नेता अपनी सोशल मीडिया पर फोटो लगाने लग गए, कि बहुत बढ़िया है ये जेवर का एयरपोर्ट। पता चला कि चीन की फोटो है और नोएडा में शिलान्यास करने गए थे। चीन के एयरपोर्ट की फोटो लगाते हैं, अमेरिका की फैक्ट्रियों की फोटो लगाते हैं अपने विज्ञापनों में, आंध्र प्रदेश के बांध की फोटो लगाते हैं। इन लोगों को कोई परवाह ही नहीं कि सच्चाई बोलनी चाहिये कि जनता के सामने आते हैं, उनको ये अहसास नहीं हो रहा है और न ही समझ पा रहे हैं कि जनता के प्रति कोई जवाबदेही भी है उनकी। वो समझ रहे हैं कि चुनाव में मंच पर झूठे वचन दें और उसके बाद आपको भूल जाएं। चुनाव जीत जाएं और उसके लिए कुछ भी प्रयोग हो सब ठीक है, धर्म का प्रयोग करेंगे जाति का प्रयोग करेंगे और अलग अलग प्रयोग करेंगे।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री पर प्रियंका का हमला, बोलीं- आठ हजार करोड़ के जहाज से घूमते हैं पर किसानों का कर्ज माफ नहीं करते

उन्होंने कहा कि अब कोई नहीं कहता कि जाति का अधिकार नहीं मिलना चाहिये, राजनीति में जाति का और धर्म का प्रतिनिधित्व पूरी तरह से होना चाहिये। लेकिन, चुनाव के समय आपके विकास के मुद्​दे की बात होनी चाहिये, जो भी नेता सामने आए और बताए कि आपके लिए क्या करने जा रहा है और चुनाव के बाद पांच साल में करके दिखाए। नहीं तो अगले चुनाव में उनको हराइए, ये बात जबतक नहीं समझेंगे और अलग अलग राजनीति के जाल में फंसे रहेंगे, तबतक आपका विकास नहीं होगा। जो भी आपके सामने आएगा वो समझेगा कि हम कुछ भी कह सकते हैं, चुनाव जीतकर जाएंगे और उसके बाद हम भूल जाएंगे, किसी को इसकी परवाह नहीं है, कोई हमसे जवाब नहीं मांगेंगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.