अभियंता-ठेकेदार की दोस्ती में पिस रही जनता

दैनिक जागरण ने उजागर किया था खेल को।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 02:30 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 02:30 AM (IST)
अभियंता-ठेकेदार की दोस्ती में पिस रही जनता
अभियंता-ठेकेदार की दोस्ती में पिस रही जनता

जागरण संवाददाता, कानपुर : नाला सफाई में अभियंताओं और ठेकेदारों की दोस्ती का खामियाजा अब जनता भुगत रही है। दैनिक जागरण ने दो माह पहले नाला सफाई में हो रहे खेल को उजागर किया था। फिर भी नगर निगम के अभियंता नहीं चेते और मूसलाधार बारिश में शहर पानी पानी हो गया। इसके चलते लोग घरों में कैद रहे। फर भी नगर निगम के अभियंता नहीं चेते और मूसलाधार बारिश में शहर पानी पानी हो गया। इसके चलते लोग घरों में कैद रहे।

नगर निगम ने फरवरी में बड़े नालों की खुद सफाई शुरू करा दी थी। अन्य नालों को भी मार्च में शुरू कर दिया गया था। नगर निगम ने दावा किया था कि इस बार जलभराव नहीं होगा। दैनिक जागरण ने दो माह पहले शास्त्रीनगर, कल्याणपुर, जूही, दबौली और गोविद नगर में नाला सफाई की जांच कराई थी, जिसमें अभियंताओं और ठेकेदारों का खेल सामने आया था। पार्षद अरविद यादव, अंजू मिश्रा, जय प्रकाश पाल, नवीन पंडित, सुनील कनौजिया ने बताया कि नाला साफ न होने से बुधवार को क्षेत्र में जलभराव हो गया। पार्षदों ने कहा कि दोषी अभियंताओं पर कार्रवाई की जाए। वहीं शहर का ध्वस्त ड्रेनेज सिस्टम के कारण कई इलाकों में जल निकासी व्यवस्था ठप है, जिससे 40 फीसद इलाका अभी तक बिना बरसात में भी जलभराव से जूझ रहा है। कल्याणपुर, मिर्जापुर, यशोदानगर, संघर्ष नगर, पनकी, दामोदार नगर, गोपाल नगर, दबौली समेत कई इलाकों में बिना बरसात के पानी भरा रहता है।

--------------

नाला सफाई में लापरवाही बरतने वाले अभियंताओं पर कार्रवाई की जाएगी। ठेकेदारों को भुगतान अभी नहीं किया जा रहा है। दोषी अभियंताओं पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

एसके सिंह, मुख्य अभियंता नगर निगम

chat bot
आपका साथी