रक्तदान कर सर्वे संतु निरामया का संदेश दे रहे युवा

जासं कानपुर कोविड संक्रमण के चलते कई दिनों से ब्लड बैंक में रक्त की कमी देखने को देखते हुए युवा लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 02:17 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 02:17 AM (IST)
रक्तदान कर सर्वे संतु निरामया का संदेश दे रहे युवा
रक्तदान कर सर्वे संतु निरामया का संदेश दे रहे युवा

जासं, कानपुर : कोविड संक्रमण के चलते कई दिनों से ब्लड बैंक में रक्त की कमी देखने को मिल रही है। इस समस्या का हल निकालने के लिए युवाओं की एक टोली रक्तदान कर समाज को सर्वे संतु निरामया का संदेश दे रही है। टोली में शामिल 25 युवा लोगों को रक्तदान करने और वैक्सीनेशन कराने की अपील कर रहे हैं। शनिवार को नगर निगम में तक्षशिला एजुकेशन कंसल्टेंसी द्वारा लगाए गए रक्तदान शिविर का उद्घाटन महापौर प्रमिला पांडेय ने किया। सहायक नगर आयुक्त पूजा त्रिपाठी की देखरेख में हुए शिविर में युवाओं ने उत्साह के साथ रक्तदान किया। रक्तदान शिविर कराने वाले मोहित वर्मा ने बताया कि ब्लड बैंक में खून की कमी को पूरा करने के लिए दोस्तों को इस अभियान से जोड़कर रक्तदान कराया, जिसमें 25 यूनिट ब्लड एकत्र किया गया। युवाओं की इस पहल की महापौर प्रमिला पांडेय ने सराहना की। उन्होंने कहा कि आपदा में सभी को अपने स्तर का सहयोग कर समाज को सुरक्षित रखना चाहिए। वहीं, मेडिकल कॉलेज के ट्रांसफ्यूजन विभाग की नोडल अफसर डॉ. लुबना खान ने बताया, ब्लड की समस्या को देखते हुए युवाओं की पहल सराहनीय है। सभी को इस तरह के अभियान कर कोविड के दौर में मदद करनी चाहिए।

मोबाइल ग्रुप के जरिए युवाओं को किया एकजुट : हटिया निवासी आदित्य शुक्ला ने जरूरतमंदों की मदद के लिए मोबाइल पर सर्वे संतु निरामया नाम का ग्रुप बनाया। इसमें उन्होंने अपने दोस्तों को जोड़कर इस अभियान में शामिल होने का आग्रह किया। दोस्तों ने आदित्य के इस आग्रह को स्वीकारते हुए हामी भरी। जिसके बाद आदित्य और मोहित ने इस अभियान की ओर कदम बढ़ाए। उन्होंने बताया कि भविष्य में रक्तदान के साथ प्लाज्मा दान करने के लिए शिविर का आयोजन किया जाएगा।

इन्होंने किया रक्तदान :तरंग जैन, ओम मिश्रा, जीवेंद्र सोनी, शैलेंद्र पाल, सूर्यांश बाजपेई, अभिषेक अग्रवाल, रहमान, विशाल भारती, साहिल खान, रोहन शुक्ला, अर्पित सिंह, शोभित वर्मा, देवेश दुबे, गौरव, रजत वर्मा, सुमित गुप्ता, राम सिंह यादव, शरद बाजपेई, अंकित जायसवाल, शांतनु सोनकर, आयुष निगम, यशी कनौजिया, हर्ष मिश्र, अभिषेक अवस्थी और दुर्गेश प्रताप सिंह।

chat bot
आपका साथी