कानपुर में एटीएम से पैसे निकालने में पेंशनभोगियों को हो रही कठिनाई, सुनिए इन दो लोगों का दर्द

फेथफुलगंज में रहने वाले वीरेंद्र सिंह रेलवे से रिटायर्ड हैं। वे बताते हैं कि हर माह की पहली तारीख को बेटा उन्हें लेकर एसबीआइ बैंक पहुंच जाता था और वह समय पर अपनी गुजर बसर के लिए पेंशन ले आते थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:48 PM (IST)
कानपुर में एटीएम से पैसे निकालने में पेंशनभोगियों को हो रही कठिनाई, सुनिए इन दो लोगों का दर्द
कानपुर में एटीएम से पैसे निकालने की प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है, हालांकि इन दिनों लोगों को एटीएम से पैसे निकालने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि बैंक में भी काम वक्त से नहीं हो पा रहा है। जिसके चलते पेंशनभोगी परेशान हैं। माह की 12 तारीख हो गई लेकिन अभी तक पेंशनभोगी पैसा तक नहीं निकाल सके हैं। खबर में दिया गया वीरेंद्र सिंह का मामला अकेला नहीं है। उनके जैसे हजारों पेंशनभोगी परेशान हैं। पेंशन न मिलने से ऐसे पेंशनभोगियों की मासिक समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। दरअसल कुछ ऐसे पेंशनभोगी भी हैं जिनके बच्चे विदेश में या गैर प्रांतों में रहते हैं। ऐसे में उनके जीविकोपार्जन का एकमात्र सहारा उनकी पेंशन ही है। पैसे न आने से लोग काफी परेशान हैं। 

इनकी भी सुनिए: पेंशन भोगी शिव प्रसाद श्रीवास्तव बताते हैं हर बार किसी ने किसी की मदद से पेंशन लेने जाते थे। इस बार तो कोई जाने को भी तैयार नहीं है। सरकार को कुछ व्यवस्था पेंशनभोगियों के लिए भी करनी चाहिए।

फेथफुलगंज में रहने वाले वीरेंद्र सिंह रेलवे से रिटायर्ड हैं। वे बताते हैं कि हर माह की पहली तारीख को बेटा उन्हें लेकर एसबीआइ बैंक पहुंच जाता था और वह समय पर अपनी गुजर बसर के लिए पेंशन ले आते थे। इस बार माह खत्म हुआ तो कोरोना कर्फ्यू शुरू हो गया। जिसके चलते वीरेंद्र अभी तक अपनी पेंशन नहीं पा सके हैं। संक्रमण के चलते ज्यादा एटीएम काम नहीं कर रहे हैं और बैंक में लंबी लाइन लग रही है। उम्र भी 64 साल है ऐसे में वह बाहर जाने से भी डर रहे हैं, लेकिन पेंशन न मिलने से भी परेशान हैं।

chat bot
आपका साथी