जीएसवीएम में अप्रैल से मिलेगा सुपर स्पेशियलिटी इलाज, 18 जिले के होंगे लाभांवित

सांसद देवेंद्र ङ्क्षसह भोले ने किया निरीक्षण प्राचार्य व नोडल अधिकारी भी रहे साथ। उन्होंने ङ्क्षवग के भूतल से लेकर सातवीं मंजिल तक चल रहे कार्यों का जायजा लिया। सभी विभागों के वार्ड आइसीयू और ओटी काम्प्लेक्स देखे। चिकित्सकीय सुविधाओं से 18 जिले के लोगों को मिल सकेगा फायदा

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:30 AM (IST)
जीएसवीएम में अप्रैल से मिलेगा सुपर स्पेशियलिटी इलाज, 18 जिले के होंगे लाभांवित
कानपुर में बने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल में अप्रैल से सुपर स्पेशियलिटी इलाज मिलने लगेगा। रविवार को सांसद देवेंद्र सिंह भोले ने निर्माणाधीन विंग का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि भवन को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स दिल्ली) एवं संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआइ) की तर्ज पर ही बनाया गया है। यहां उपलब्ध होने वाली उत्कृष्ट चिकित्सकीय सुविधाओं का लाभ नगर समेत आसपास के 18 जिलों की जनता को मिलेगा। 

मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल में सात मंजिला मल्टी सुपर स्पेशियलिटी ङ्क्षवग निर्माणाधीन है। पीएमएसएसवाई के तहत हो रहे कार्य का निरीक्षण करने शनिवार को सांसद देवेंद्र ङ्क्षसह भोले पहुंचे। उन्होंने ङ्क्षवग के भूतल से लेकर सातवीं मंजिल तक चल रहे कार्यों का जायजा लिया। सभी विभागों के वार्ड, आइसीयू और ओटी काम्प्लेक्स देखे। निर्माण एजेंसी के कार्यों के गुणवत्ता की तारीफ की और प्रोजेक्ट मैनेजर को तय समय पर कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। साथ में मौजूद प्राचार्य प्रो. आरबी कमल और मेडिकल कॉलेज में पीएमएसएसवाई के नोडल अफसर डॉ. मनीष ङ्क्षसह इलाज से जुड़ी व्यवस्थाओं की तैयारी समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान हृदय रोग संस्थान के निदेशक प्रो विनय कृष्ण, प्रो. रमेश ठाकुर भी मौजूद रहे।

एक नजर

200 करोड़ रुपये का है प्रोजेक्ट

240 बेड का होगा अत्याधुनिक ङ्क्षवग

08 सुपर स्पेशियलिटी इलाज होंगे

24 बेड होंगे प्रत्येक विभाग

07 मंजिला होगा निर्माणाधीन भवन

08 मॉड्यूल ओटी काम्प्लेक्स भी होंगे 

chat bot
आपका साथी