कोविड हॉस्पिटल को मिले 15 वेंटीलेटर व 10 एचएनएफसी, मरीजों को अब मिलेगी सुविधा

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी वेब से निपटने की तैयारी शासन स्तर से शुरू हो गई है। इसके लिए अस्पतालों को सभी आधुनिक उपकरणों से लैस किया जा रहा है। ताकि किसी प्रकार की आपात स्थिति से निपटा जा सके। हैलट में 160 बेड का कोविड आइसीयू बनाया गया है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:41 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:41 PM (IST)
कोविड हॉस्पिटल को मिले 15 वेंटीलेटर व 10 एचएनएफसी, मरीजों को अब मिलेगी सुविधा
इसके साथ ही हैलट के कोविड हॉस्पिटल में 84 वेंटीलेटर हो गए

कानपुर, जेएनएन। हैलट अस्पताल में कोरोना महामारी से निपटने को लेकर फिर से पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। कोविड के लेवल-3 हास्पिटलों को उपकरणों से सुसज्जित किया जा रहा है। बुधवार देर शाम शासन ने हैलट अस्पताल में 15 वेंटीलेटर और 10 हाई फ्लो नेजल कैनुला (एचएफएनसी) और भेजे गए हैं। इसके साथ ही हैलट के कोविड हॉस्पिटल में 84 वेंटीलेटर हो गए हैं।

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी वेब से निपटने की तैयारी शासन स्तर से शुरू हो गई है। इसके लिए अस्पतालों को सभी आधुनिक उपकरणों से लैस किया जा रहा है। ताकि किसी प्रकार की आपात स्थिति से निपटा जा सके। हैलट में 160 बेड का कोविड आइसीयू बनाया गया है। यहां अभी तक 79 वेंटीलेटर और 25 एचएफएनसी ही यहां उपलब्ध थे। इस गैप यानी कमी को पूरा करने के लिए शासन ने अतिरिक्त उपकरण भेजे गए हैं। इसमें भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) ने 15 वेंटीलेटर और भेजे हैं। उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन ने 10 एचएफएनसी भेजे हैं। दोनों उपकरण देर शाम अस्पताल पहुंचाए गए।

ह्यूमिडीफायर की समस्या दूर

इस बार भेल ने जो उपकरण भेजे हैं, उनके लिए अलग से ह्यूमिडीफायर भी भेजा है। साथ ही इस्तेमाल करने के लिए अलग से कम्ज्यूमेबल भी भेजा है।शासन ने 15 वेंटीलेटर एवं 10 हाई फ्लो नेजल कैनुला और भेजे हैं, जो बुधवार देर शाम यहां पहुंचे हैं।

                                                                    - प्रो. रिचा गिरि, उप प्राचार्य, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज

chat bot
आपका साथी