फर्रुखाबाद में बिना ऑक्सीजन मरीज को तड़पता देख डॉक्टर को पीटा, जान बचाकर कोतवाली पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी

फतेहगढ़ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एल-2 हॉस्पिटल में 90 मरीज भर्ती हैं। यहां पर आए दिन ऑक्सीजन का संकट रहता है। गुरुवार देर रात ऑक्सीजन खत्म हो गई और कंसंट्रेटर ने भी काम करना बंद कर दिया। इस बीच दो मरीजों की हालत बिगड़ गई।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 08:53 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 08:53 PM (IST)
फर्रुखाबाद में बिना ऑक्सीजन मरीज को तड़पता देख डॉक्टर को पीटा, जान बचाकर कोतवाली पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी
फतेहगढ़ स्थित एल-2 के बाहर स्वास्थ्य कर्मियों से वार्ता करते सिटी मजिस्ट्रेट अशोक मौर्या।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। जिला मुख्यालय स्थित कोरोना लेवल-2 अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण गुरुवार रात मरीज की हालत बिगड़ गई। नाराज स्वजन ने ऑक्सीजन देने में भेदभाव करने का आरोप लगाकर हंगामा किया। डॉक्टर और कम्युनिटी हेल्थ आफीसर को पीट दिया।

फतेहगढ़ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एल-2 हॉस्पिटल में 90 मरीज भर्ती हैं। यहां पर आए दिन ऑक्सीजन का संकट रहता है। गुरुवार देर रात ऑक्सीजन खत्म हो गई और कंसंट्रेटर ने भी काम करना बंद कर दिया। इस बीच दो मरीजों की हालत बिगड़ गई। अस्पताल के बाहर बैठे स्वजन को जब जानकारी हुई तो गुस्से में आ गए। ऑक्सीजन लगाने में भेदभाव करने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। लोगों का आक्रोश देखकर स्वास्थ्य कर्मी कोतवाली फतेहगढ़ पहुंचे। कोतवाली प्रभारी जयप्रकाश पाल फोर्स लेकर पहुंचे। सिटी मजिस्ट्रेट अशोक मौर्य भी आ गए। स्वास्थ्य कर्मियों के साथ मरीजों के स्वजन को समझाया। मामले में शुक्रवार को वरिष्ठ सहायक ऋषि गोपाल तिवारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई। तहरीर के मुताबिक, वह एल-2 अस्पताल में चिकित्सक कक्ष में बैठे थे। वार्ड की तरफ से हंगामे की आवाज सुनकर बाहर निकले तो ड्यूटी पर तैनात डॉ. रूपेश कुमार, कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर, रंजीत, वरुण, कुलदीप, रोहित, प्रशांत अपनी जान बचाकर बाहर की ओर भाग रहे थे। स्टाफ से मारपीट की गई। नॉन मेडिकल असिस्टेंट अभिषेक मिश्र ने बीच-बचाव किया। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।  

chat bot
आपका साथी