राष्ट्रपति के निजी घर के आसपास शुरू हुआ पैचवर्क

जेएनएन कानपुर राष्ट्रपति के निजी घर को जोड़ने वाली सड़कों तक को गड्ढा मुक्त और गंदगी हटाने की कवायद तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:55 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:55 AM (IST)
राष्ट्रपति के निजी घर के आसपास शुरू हुआ पैचवर्क
राष्ट्रपति के निजी घर के आसपास शुरू हुआ पैचवर्क

जेएनएन, कानपुर : राष्ट्रपति के निजी घर को जोड़ने वाली सड़कों तक को गड्ढा मुक्त और गंदगी मुक्त अफसर नहीं कर पाए। दैनिक जागरण ने हकीकत का खुलासा किया तो संबंधित विभागों के अफसर हरकत में आए। 25 जून को राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द शहर आ रहे है। ऐसे में वह या उनके परिवार का कोई सदस्य दयानंद विहार स्थित निजी घर जा सकता है। इसको देखते हुए राष्ट्रपति के घर को जोड़े वाली सड़कों पर तेजी से पैचवर्क और सालों से जमी गंदगी को उठाया जा रहा है। एक दिन में 25 मीट्रिक टन से ज्यादा गंदगी उठायी जा चुकी है। साथ ही जल निकासी के लिए नगर निगम नाला का निर्माण करा रहा है।

बोले अफसर : पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता एसपी ओझा ने बताया कि जीटी रोड से इंदिरानगर रोड पर पैचवर्क कराया जा रहा है। बारिश की वजह से काम प्रभावित हुआ है। गुरुवार तक पैचवर्क पूरा करा दिया जाएगा। नगर निगम के जोनल स्वास्थ्य अफसर ओम पाल ने बताया कि कूड़ा उठाने के साथ ही काटे जा रहे पेड़ों की डाल को भी उठाया जा रहा है। दो दिन में क्षेत्र साफ कर दिया जाएगा।

बारिश ने खोली व्यवस्था की पोल : बारिश ने अफसरों की व्यवस्था की पोल खोल दी। जल निकासी न होने के कारण शाम को जलभराव हो गया। इंदिरा नगर मार्ग में पानी भर गया। गंगा बैराज की लाइन में लीकेज हो गया। इसको ठीक कराने के लिए जल निगम ने खोदाई शुरू करायी। रेलवे लाइन किनारे रहने वालों की पुलिस ने खंगाली कुंडली, कानपुर : राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर पुलिस ने रेलवे लाइन के दोनों किनारों पर रहने वाले परिवारों की कुंडली खंगालनी शुरू कर दी है। एक-एक परिवार के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। बुधवार को रेलबाजार, कैंट, हरबंशमोहाल की पुलिस ने झकरकटी पुल से लेकर इलाहाबाद फाटक तक ट्रैक के दोनों ओर रहने वालों के बारे में जानकारियां जुटाई। हरबंशमोहाल क्षेत्र में कुछ होटल भी है, जिनसे एक सप्ताह पूर्व ठहरे हुए लोगों के बारे में भी जानकारी मांगी है।

chat bot
आपका साथी