फर्रुखाबाद से अनवरगंज के लिए भी मिल सकती है ट्रेन, किराया जस का तस रहने की उम्मीद

रेलवे सूत्रों के मुताबिक इस रूट पर यात्री लोड को देखते हुए अनवरगंज फर्रुखाबाद पैसेंजर ट्रेन को फिर चलाया जा सकता है। हालांकि यह ट्रेन चली तो इसे भी कोविड के चलते विशेष ट्रेन बनाकर चलाया जाएगा। लिहाजा इस रूट के यात्रियों को एक और ट्रेन तो मिल जाएगी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 06:48 PM (IST)
फर्रुखाबाद से अनवरगंज के लिए भी मिल सकती है ट्रेन, किराया जस का तस रहने की उम्मीद
फर्रुखाबाद से अनवरगंज के लिए चलने वाली ट्रेन का सांकेतिक चित्र।

कानपुर, जेएनएन। फर्रुखाबाद रूट पर रेलवे एक और ट्रेन चलाने की तैयारी कर रहा है। दरअसल कासगंज रूट पर पूर्वोत्तर रेलवे भिवानी एक्सप्रेस, अनवरगंज कासगंज का संचालन कर रहा है। इसके बाद भी यात्री लोड को देखते हुए कई और ट्रेनें चलाने का दबाव है। इसे लेकर कासगंज रूट पर कई और ट्रेनें जल्द चलायी जा सकती हैं। इसमें फर्रुखाबाद और कन्नौज के यात्री लोड को देखते हुए हुए फर्रुखाबाद से अनवरगंज के बीच भी एक ट्रेन को अनुमति मिल सकती है। हालांकि यात्रियों को एक ट्रेन जरूर मिल जाएगी लेकिन विशेष ट्रेन होने के चलते उन्हें किराए में कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिखती। 

फर्रुखाबाद, कन्नौज, बिल्हौर और चौबेपुर से हर दिन हजारों की संख्या में लोग कानपुर आते हैं। इसे देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने दो ट्रेनों की शुरुआत की थी। बावजूद इसके यहां यात्री लोड अधिक है। इसे देखते हुए रेलवे प्रशासन इस रूट के लिए कई और ट्रेनों को अनुमति दे सकता है। कोविड प्रोटोकॉल से पहले फर्रुखाबाद से अनवरगंज के बीच पैसेंजर ट्रेनें चल रही थीं। इससे कम किराए में फर्रुखाबाद और कन्नौज के यात्री कानपुर तक आते थे। अब जो ट्रेनें चल रही हैं वह विशेष ट्रेन बनाकर चलायी जा रही हैं। ऐसे में इन ट्रेनों में सफर करने पर एक्सप्रेस का किराया यात्रियों को देना पड़ रहा है। हालांकि यह किराया परिवहन की तुलना में काफी कम है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक इस रूट पर यात्री लोड को देखते हुए अनवरगंज फर्रुखाबाद पैसेंजर ट्रेन को फिर चलाया जा सकता है। हालांकि यह ट्रेन चली तो इसे भी कोविड के चलते विशेष ट्रेन बनाकर चलाया जाएगा। लिहाजा इस रूट के यात्रियों को एक और ट्रेन तो मिल जाएगी लेकिन किराए में उन्हें कोई राहत नहीं मिलने वाली।

chat bot
आपका साथी