कानपुर एयरपोर्ट पर बेंगलुरु से आने वाले यात्रियों की होगी स्क्रीनिंग और आरटीपीसीआर जांच

कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए कानपुर के एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग ने दो टीमें तैनात की है यहां पर बेंगलुरु से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग के साथ बुखार व अन्य लक्षण मिलने पर आरटीपीसीआर जांच की जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 12:56 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 12:56 PM (IST)
कानपुर एयरपोर्ट पर बेंगलुरु से आने वाले यात्रियों की होगी स्क्रीनिंग और आरटीपीसीआर जांच
कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट।

कानपुर, जागरण संवाददाता। कर्नाटक में कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रान की दस्तक के बाद से अब चकेरी एयरपोर्ट पर बेंगलुरु से आने वाली फ्लाइट को लेकर खलबली मची हुई है। भीड़ अधिक होने के चलते यहां शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं हो पा रहा है जिसे लेकर एयरपोर्ट और विमानन कंपनी के अधिकारी भी परेशान हैं। उधर, बेंगलुरु से आने वाले एक-एक यात्री की स्क्रीङ्क्षनग को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने टीमें तैनात कर दी हैं।

चकेरी एयरपोर्ट से मुंबई जाने और आने वाले यात्रियों की अभी स्क्रीङ्क्षनग हो रही है। चूंकि कर्नाटक में कोरोना वायरस के नए वैरियंट ओमिक्रोन की दस्तक हो चुकी है ऐसे में कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से कानपुर आने वाली फ्लाइट के यात्रियों की सख्त स्क्रीङ्क्षनग की तैयारी स्वास्थ्य विभाग ने कर ली है। स्वास्थ्य विभाग ने यहां दो टीमें तैनात की हैं जो आने वाले यात्रियों की स्क्रीङ्क्षनग करेगी। बुखार, खांसी अथवा अन्य लक्षण होने पर आरटीपीसीआर सैंपङ्क्षलग कर उसे जांच के लिए भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने तक यात्री की निगरानी स्वास्थ्य विभाग की टीम करेगी। बता दें बेंगलुरु की फ्लाइट से हर दिन औसतन 160 यात्री आते और 145 यात्री जाते हैं।

-एयरपोर्ट पर दो टीमें लगायी गई हैं। बेंगलुरु और महाराष्ट्र से आने वाली फ्लाइट के यात्रियों की स्क्रीङ्क्षनग के निर्देश दिए गए हैं। बुखार, खांसी, जुकाम व अन्य लक्षण मिलने पर यात्री की आरटीपीसीआर जांच करायी जाएगी। इस दौरान यात्री की निगरानी स्वास्थ्य टीम करेगी। -डा. जीके मिश्रा, एडी हेल्थ, कानपुर मंडल

chat bot
आपका साथी