कानपुर एयरपोर्ट पहुंचने में यात्रियों का छूट रहा पसीना, जाम में फंसकर गंवा रहे अपना समय

चकेरी एयरपोर्ट पर विमानों की संख्या बढऩे के बाद एयरपोर्ट पर लोगों को आवागमन बढ़ गया है। लेकिन रामादेवी पर जाम की समस्या से यात्रियों को अभी भी दो चार होना पड़ रहा है। जाम की वजह से कई बार यात्री समय से एयरपोर्ट नहीं नहीं पहुंच पाते हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:51 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:51 AM (IST)
कानपुर एयरपोर्ट पहुंचने में यात्रियों का छूट रहा पसीना, जाम में फंसकर गंवा रहे अपना समय
रामादेवी में लगने वाला जाम समस्या बन गया है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। चकेरी एयरपोर्ट से विमानन कंपनी स्पाइस जेट के बाद अब इंडिगो ने भी तीन विमान उड़ाने शुरू कर दिए हैं। अब कानपुर से मुंबई के लिए दो, दिल्ली, हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए एक-एक विमान की उड़ान शुरू हो चुकी है। ऐसे में हर दिन एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है बावजूद इसके एयरपोर्ट तक जाने वाले सड़क मार्ग की स्थिति नहीं बदली, जिससे होकर एयरपोर्ट तक जाना यात्रियों के लिए कष्टदायी सफर बन जाता है। रामादेवी चौराहे से ठीक पहले सड़क तक लगे ठेले जहां सड़क को संकरा कर देते हैं वहीं चौराहा पार करते ही बिंदकी और फतेहपुर जाने वाले डग्गामार वाहनों की चहलकदमी और टेंपो स्टैंड पर आड़े तिरछे खड़े टेंपो भी राह में समस्या बनते हैं।

केस एक : किदवई नगर के गुनगुन श्रीवास्तव परिवार के साथ बेंगलुरु जाने को घर से सवा घंटा पहले एयरपोर्ट के लिए निकले। रामादेवी पहुंचते ही जाम में फंसे तो यहां ही आधा घंटा बीत गया। जाम में फंसने के चलते वह 20 मिनट पहले एयरपोर्ट पहुंचे और जल्दी जल्दी बोर्डिंग कराई।

केस दो : शांतीनगर के अश्विन तिवारी को मुंबई जाना था। बोर्डिंग आदि में लगने वाले समय के चलते वह एक घंटा पहले घर से निकले। रामादेवी चौराहे से सौ मीटर पहले ही जाम में फंस गए। रेंगते हुए चौराहा पार किया तो आगे डग्गामार वाहनों के बीच फंसे। एयरपोर्ट पर बोर्डिंग के लिए उन्हें भागकर जाना पड़ा।

चौराहे से 100 मीटर पहले सड़क पर खड़े होते ठेले

टाटमिल से रामादेवी जाते समय चौराहे से ठीक सौ मीटर पहले से ही सड़क तक लगे ठेले दिखाई देने लगते हैं। जाम लगने के बावजूद यह ठेले वाले अपनी जगह से तनिक भी नहीं हिलते। रामादेवी चौराहा से ठीक पहले बने पेट्रोल पंप के आगे तक लगे ठेलों के बीच से किसी तरह निकल कर वाहन सवार पंप तक पहुंचते हैंं। यह सब तब है जब चौराहे पर ही चकेरी थाना है। यहां से आगे बढ़ते हुए चौराहा पार करने में 15-20 मिनट लगना तय है।

चौराहे पर ही बना है अवैध स्टैंड

रामादेवी चौराहा पार करते ही ङ्क्षबदकी और फतेहपुर जाने वाले डग्गामार वाहनों ने सड़क पर ही अवैध स्टैंड बना रखा है। यहां 40-50 वैन हर समय आती जाती रहती हैं, जिनकी वजह से यातायात दिनभर प्रभावित रहता है। सवारियां भरने के चक्कर में यह डग्गामार वाहन सड़क पर कभी इधर तो कभी उधर भागते हैं। यहां से आगे बढऩे पर टेंपो स्टैंड आपके एयरपोर्ट के सफर में बाधा बनेगा। सड़क पर लगने वाले इस टेंपो स्टैंड में भी हर समय 30-35 टेंपो हर समय खड़े मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी