मेहमानों की सीमा बढ़ने से शादी और पार्टियों की बढ़ेगी रंगत, होटल-गेस्ट हाउस वालों के चेहरे खिले

कोरोना संक्रमण काल में शादी व पार्टियों में अबतक मेहमानों की अधिकतम 50 से बढ़ाकर 100 किए जाने से रंग और जमेगा। वहीं कारोबार में इजाफा होने से होटल-गेस्ट हाउस और कैटरिंग वालों को भी मुनाफा बढ़ने से चेहरे खिल गए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:40 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:40 AM (IST)
मेहमानों की सीमा बढ़ने से शादी और पार्टियों की बढ़ेगी रंगत, होटल-गेस्ट हाउस वालों के चेहरे खिले
शादी में अब 100 मेहमानों की छूट दी गई है।

कानपुर, जेएनएन। पितृ पक्ष के बाद त्योहार, पार्टियां और वैवाहिक कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। अब मेहमानों की संख्या बढ़ने शादी और पार्टियों की भी रंगत बढ़ जाएगी। वहीं इस आदेश से होटल, गेस्ट हाउस, पार्टी लान व रेस्टोरेंट संचालकों के चेहरे खिल गए हैं। वहीं जिन घरों में शादियां हैं, वे भी खुश है कि अब पहले से दोगुना मेहमानों को बुला सकेंगे।

कोरोना संक्रमण बढऩे पर लोगों ने गिनती के रिश्तेदारों के साथ वैवाहिक कार्यक्रम निपटाए थे। 19 जून को एक समय में एक आयोजन स्थल में 50 लोगों के मौजूद होने की छूट दी गई थी, लेकिन वर और वधू पक्षों के अलावा वेटर आदि को मिलाकर संख्या इससे ज्यादा निकल जाती थी। अब नवरात्र से फिर वैवाहिक कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव ने बंद और खुले दोनों स्थानों पर एक समय में 100 लोगों के रहने की छूट दे दी है। इसे लेकर होटल, रेस्टोरेंट, गेस्ट हाउस, पार्टी लान संचालक काफी उत्साहित हैं।

उनका कहना है कि यह समय बुकिंग का है और लोग अब पहले से ज्यादा लोगों के लिए बुकिंग करा सकेंगे। इसकी वजह से अब खाने का आर्डर भी बढ़ेगा। परिसर का तो रेट एक ही रहता है, मेहमानों की संख्या बढ़ती है तो खाने की प्लेट भी बढ़ती हैं। कानपुर होटल, गेस्ट हाउस, स्वीट एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के महामंत्री राजकुमार भगतानी के मुताबिक इससे उन ग्राहकों को राहत होगी जो बुकिंग कराने आते थे। इसके अलावा कारोबार भी बढ़ेगा। मेहमानों की संख्या बढ़ने से शादी और पार्टियों में भी रौनक बढ़ जाएगी।

chat bot
आपका साथी