कानपुर: बेल्ट परीक्षा व रेफरी सेमिनार में खिलाड़ियों ने दिखाया दम, पर्यवेक्षकों ने प्रदर्शन को परखा

इंटरनेशनल स्पोर्ट्स एंड कराटे फेडरेशन इंडिया की ओर से बेल्ट परीक्षा व रेफरी सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमे शहर के साथ कन्नौज छिबरामऊ उन्नाव सहित कई जिलों के खिलाड़ी शामिल हुए। जहां पर्यवेक्षकों ने बारी-बारी मेट पर खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को परखा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 02:51 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 05:40 PM (IST)
कानपुर: बेल्ट परीक्षा व रेफरी सेमिनार में खिलाड़ियों ने दिखाया दम, पर्यवेक्षकों ने प्रदर्शन को परखा
बेल्ट परीक्षा व रेफरी सेमिनार का किया गया आयोजन।

कानपुर, जागरण संवाददाता। इंटरनेशनल स्पोर्ट्स एंड कराटे फेडरेशन इंडिया की ओर से बेल्ट परीक्षा व रेफरी सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें कई जिलों के खिलाड़ी व रेफरी ने हिस्सा लेकर अपनी भागीदारी निभाई। बर्रा दो स्थित विद्युत कालोनी में हुए शहर के साथ कन्नौज, छिबरामऊ, उन्नाव सहित कई जिलों के खिलाड़ी शामिल हुए। पर्यवेक्षक योगेंद्र शर्मा व शालिनी गुप्ता ने बारी-बारी मेट पर खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को परखा। सिहान बाबुल वर्मा ने बताया कि ब्लैक बेल्ट परीक्षा में पलक, पुनीत, ध्रुव, अर्थव, विशाल, आशुतोष, कलर बेल्ट में देवश्य, आयुषी, प्रिया, गगन, सिद्धांत, अनन्या, आर्यन सफल रहे। वहीं, जज व रेफरी सेमिनार में कई जिलों से आए जज व रेफरी को फेडरेशन के नए नियमों से परिचित कराया गया। ताकि आगामी दिनों में बड़े स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं में खिलाड़ी खुद नए नियमों से परिचित हो सके। इस अवसर पर फेडरेशन के जगदीश नारायण, अजय वैश्य, यूएस गौतम, कपिल दीक्षित, योगेंद्र शर्मा, अनन्या सिंह, शालिनी गुप्ता, मनोज कुमार, जगत बाबू शर्मा उपस्थित रहे।

राज प्रताप की क्लास में खिलाडिय़ों ने सीखा कराटे का हुनर

जरौली स्थित आकांक्षा कराटे क्लासेज में रविवार को कराटे परीक्षा का आयोजन किया गया। इसमें अंतरराष्ट्रीय मानक के प्रशिक्षक राज प्रताप सिंह ने राष्ट्रीय व प्रदेशस्तर पर पदक जीत चुके  खिलाड़ियों के कराटे कौशल का परीक्षण किया। खिलाडिय़ों ने बारी-बारी लिखित और डेमो के रूप में परीक्षा देकर खुद को साबित किया। राज प्रताप सिंह ने बताया इससे खिलाड़ी खेल की बारीकियों से परिचित होंगे। इसके साथ उनमें बड़े स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी करने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि कराटे परीक्षा में जूनियर, सब जूनियर, सीनियर व कैडेट वर्ग के खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है। जिन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया।

chat bot
आपका साथी